जयपुर : आश्रम महंत के खिलाफ चार महिलाओं ने दर्ज करवाया बलात्कार का मामला, जांच शुरू

जागरूक टाइम्स 276 May 7, 2021

जयपुर. जयपुर (Jaipur) के भांकरोटा थाना क्षेत्र में 4 महिलाओं ने आश्रम के एक महंत के खिलाफ बलात्कार (rape case) का आरोप लगाते हुए उसके खिलाफ मामला दर्ज (FIR) करवाया है. इस बाबत महंत के खिलाफ पुलिस थाने में दो मामले दर्ज करवाए गए हैं. यह जानकारी पुलिस ने दी है.

थाने में दर्ज कराए गए हैं दो मामले
थानाधिकारी ने बताया कि एक ही परिवार की तीन पीड़ित महिलाओं ने आश्रम के महंत शैलेन्द्र मेहता के खिलाफ मंगलवार को मामला दर्ज करवाया, जबकि एक अन्य महिला ने बुधवार को मामला दर्ज करवाया है. उन्होंने बताया कि पीड़ित महिलाएं आश्रम में सत्संग और अन्य गतिविधियों में भाग लेने के लिए जाया करती थीं. पुलिस के मुताबिक, पीड़िताओं ने बताया कि वे और उनके परिजन कई साल से आश्रम जाया करते थे. उन्होंने कहा कि सेवा के नाम पर वे कुछ दिन आश्रम में रुका करती थीं, उसी दौरान आरोपी ने उनके साथ बलात्कार किया.

फिलहाल जांच जारी, कोई गिरफ्तारी नहीं
अधिकारी ने बताया कि मामला उस समय उजागर हुआ जब एक पीड़ित महिला ने अपने पति को उसकी छोटी बेटी को तपस्वी आश्रम में ले जाने से रोक दिया था. उन्होंने बताया कि पीड़ित महिला ने आरोपी द्वारा उसके साथ किए गए कारनामों का खुलासा किया. आरोपी बाबा ने दो अन्य महिलाओं के साथ भी ऐसा ही कृत्य किया था. तब पीड़ित महिला के परिजनों ने साहस दिखाते हुए आरोपी बाबा के खिलाफ मामला दर्ज करवाने का निर्णय लिया. पुलिस ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है और अभी तक इस संबंध में कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है.

Leave a comment