सरपंच पति पर पंचायत कामों में दखल व फर्जीवाड़ा करने का आरोप

जागरूक टाइम्स 1239 Aug 18, 2018

बागोड़ा @ जागरूक टाइम्स

उपखंड क्षेत्र के लाखनी गांव के ग्रामीणों ने गुरुवार को जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर सरपंच इन्द्रा देवी की ओर से पंचायतीराज चुनावों में फर्जी टीसी से सरपंच निर्वाचित होने एवं उसके पति द्वारा पंचायत विकास कामों में दखल कर फर्जीवाड़ा करने का आरोप लगाया है। साथ ही मामले की किसी निष्पक्ष जांच की मांग की।

यह भी पढ़े : Big breaking : सहकारी सोसायटी के व्यवस्थापक की अज्ञात बदमाशों ने की हत्या 

ज्ञापन में आरोप लगाया कि सरपंच पति अपने चेहतों को पीएम आवास योजना में फायदा पहुंचाकर गरीब पात्र परिवारों को वंचित रखता है। ग्रामीणों ने बताया कि सरपंच इन्द्रा देवी ने पंचायतीराज चुनावों में फर्जी टीसी से चुनाव लड़कर सरपंच निर्वाचित हुई थी। इस फर्जीवाड़े में इसके पति की अहम भूमिका रही है और ऐसे कामों में माहिर भी है। ज्ञापन में आरोप लगाया कि सरपंच पति एवं मौजूदा ग्राम पंचायत सहायक रामाराम की ओर से फर्जीवाड़ा कर सरकारी विकास कार्य करवाए जा रहे हैं। 

यह भी पढ़े : सरपंच पति पर पंचायत कामों में दखल व फर्जीवाड़ा करने का आरोप 

अपने चेहतों को पीएम आवास योजना से लाभान्वित करने के लिए गरीब व पात्र परिवारों को इस योजना में वंचित रखा, जो सरासर अन्याय है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि जिसके घर पहले से पक्का मकान था, उनको भी आवास स्वीकृत करवाए। जबकि पात्र परिवार के व्यक्तियों को पीएम आवास योजना में दरकिनार कर दिया गया। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि सरपंच पति द्वारा अपने परिवार के लोगों को सरपंचाई की आड़ लेकर गोचर भूमि पर कब्जा कर अतिक्रमण करवाया गया। 

यह भी पढ़े : अल्लाह और अमरीका के बीच नाक की लड़ाई में फंसा तुर्की

गोचर मे विभिन्न कार्य कर नियमों की अवहेलना की गई और पंचायत कार्यों मे दखलंदाजी कर रहा है। इतना ही नहीं ग्रामीणों ने ग्राम विकास अधिकारी रमेश जीनगर की कार्यशैली पर उंगली उठाई है कि पंचायत क्षेत्र में सरकारी विकास कार्यों में ध्यान नहीं दे रहा है।ग्रामीणों ने पूरे मामले की निष्पक्ष जांच की मांग करते हुए इसके अभाव में धरना प्रदर्शन की चेतावनी दी। इस दौरान यशपालसिंह, घेवाराम माली, गौतम, भुपाराम, बलवंतसिंह, दरगाराम, बिजलाराम, ऊमाराम, जबराराम, मीठाराम समेत कई ग्रामीण उपस्थित थे।

ताज़ा खबरों के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करे ...

Leave a comment