जालोर : एक पद के लिए टिकट भी एक को ही मिलेगी- प्रदेश सचिव सीरवी

जागरूक टाइम्स 295 Jan 27, 2021

- आहोर व भाद्राजून ब्लॉक की संगठनात्मक चुनाव को लेकर ली बैठक

- बैठक में कहा- निर्दलीय लड़कर पार्टी से गद्दारी नहीं करनी चाहिए

जालोर। कांग्रेस कमेटी के प्रदेश सचिव व जालौर प्रभारी भूराराम सीरवी ने सोमवार को आहोर व भाद्राजून में ब्लॉक कांग्रेस की बैठक आयोजित की, जिसमें स्पष्ट संदेश दिया कि पंचायतराज चुनाव में आहोर में प्रधान पद को लेकर हुई बगावत की वस्तुस्थिति प्रदेश स्तर पर बताएंगे। उन्होंने कहा कि निर्दलीय लड़कर पार्टी के साथ गद्दारी करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। एक पद के लिए दावेदार कई होते हैं, टिकट एक को मिलती है। प्रभारी सीरवी ने सोमवार को भाद्राजून आहोर में संगठनात्मक चुनाव को लेकर दोनों ब्लॉकों की अलग अलग बैठक ली। इस दौरान उन्होंने कार्यकर्ताओं को कांग्रेस पार्टी की मजबूती और वर्तमान में एकजुटता बनाए रखने को लेकर संदेश दिया।

बैठक के दौरान प्रभारी सचिव ने खुद की व्यथा जाहिर की। उन्होंने कहा कि सुमेरपुर में विधानसभा चुनाव के दौरान मैं भी प्रत्याशी की दौड़ में शामिल था, लेकिन मुझे टिकट नहीं मिला। हम 6 लोग थे, जो टिकट की आस में थे। टिकट नहीं मिलने के बावजूद हमने पार्टी के साथ कार्य किया गद्दारी नहीं की। कई लोग ऐसी स्थिति में निर्दलीय चुनाव लड़ने को तैयार हो जाते हैं, जिससे पार्टी मैं बिखराव शुरू हो जाता है। उन्होंने कहा आहोर में पंचायत राज चुनाव में पार्टी ने जिसे टिकट दिया वो पार्टी का प्रत्याशी था, जिसको टिकट नहीं मिला उन्हें नाराज नहीं होना चाहिए था। इस प्रकार से पार्टी के साथ बगावत करना ठीक नहीं होता। उन्होंने स्पष्ट कहा जिन्होंने पार्टी के साथ बगावत करने का प्रयास किया है, उनके विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई के लिए प्रदेश स्तर पर शिकायत की जाएगी।

पार्टी में अब एकजुटता की जरूरत
जालौर प्रभारी भूराराम सीरवी ने कहा कि जालौर में पार्टी में अब एकजुटता की जरूरत है। उन्होंने कहा बड़ी विडंबना है कि जालौर, पाली व सिरोही में कांग्रेस पार्टी का कोई सांसद नहीं है। वही केवल एक मात्र विधायक है, यह बड़ी विडंबना की बात है। ऐसे हालत के बावजूद हम एकजुट होकर नहीं रह पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि अब हमें एकजुटता दिखानी होगी, अन्यथा पार्टी की क्षेत्र में जीत मुश्किल रहेगी।

संगठनात्मक चुनाव को लेकर कार्यकर्ताओं से की चर्चा
जालौर प्रभारी भूराराम सीरवी ने सोमवार को पहले भाद्राजून में उसके बाद शाम को आहोर में ब्लॉक कांग्रेस की बैठक लेकर संगठनात्मक चुनाव को लेकर चर्चा की। उन्होंने कहा कि संगठन ही सरकार बनाता है। ऐसे में मजबूत संगठन का निर्माण करना आवश्यक है। उन्होंने कहा कि पार्टी के लिए सदैव सक्रिय रहने वाले कार्यकर्ताओं को मौका दिया जाएगा। कार्यकर्ताओं की सुनवाई की जाएगी। कार्यकर्ताओं के सुझाव पर ही मजबूत व्यक्ति को पद सौंपा जाएगा। बैठक में सवाराम पटेल, ऊमसिंह चांदराई, लादुराम चौधरी, सोहन सिंह देवड़ा, कल्याण सिंह बोकड़ा, उदयसिंह, आमसिंह परिहार, भंवरलाल मेघवाल, वीरेंद्र जोशी समेत बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद थे।

इनका कहना है...
आहोर व भाद्राजून में बैठक संगठनात्मक चुनाव को लेकर आयोजित की गई है। अभी मेरे सामने आहोर प्रधान चुनाव का प्रकरण आया है। इस मामले की वस्तुस्थिति प्रदेश स्तर पर अवगत कराई जाएगी। बगावत वालों के विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई का प्रयास करेंगे। - भूराराम सीरवी, जिला प्रभारी, कांग्रेस जालोर








Leave a comment