सैलून संचालक की हत्या का खुलासा, ब्याज-बट्टे का व्यवसाय बना वजह

जागरूक टाइम्स 581 Sep 5, 2018

- शराब पार्टी के बाद रस्सी से गला घोंट एवं चाकू के वार से की गई थी हत्या

- एक आरोपी गिरफ्तार, बाल अपचारी को भी लिया संरक्षण में

जोधपुर @ जागरूक टाइम्स

महानगर के करवड़ थाना क्षेत्र में गत शुक्रवार सुबह मंडलनाथ चौराहा से आगे विजयनगर स्कीम में खाली प्लॉट में मिले सैलून संचालक के शव की गुत्थी सुलझ गई है। उसकी एक युवक और बाल अपचारी ने मिलकर शराब पार्टी के दौरान रस्सी से गला घोंट एवं चाकू के वार से हत्या की थी। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर बाल अपचारी को संरक्षण में लिया है। आरोपियों ने हत्या के बाद मृतक के पहनी सोने की चेन व रुपए लूट लिए थे। जांच में हत्या का कारण ब्याज -बट्टे का व्यवसाय आया है। पुलिस आरोपी से गहनता से पूछताछ कर रही है। उनसे हत्या में प्रयुक्त रस्सी बरामद करनी शेष है।


यह भी पढ़े : सैलून संचालक की हत्या का खुलासा, ब्याज-बट्टे का व्यवसाय बना वजह

पुलिस उपायुक्त पूर्व डॉ. अमनदीपसिंह कपूर ने बताया कि दईजर के पास टूंट की बाडी में सरकारी स्कूल के हैड मास्टर कालूराम सैन के पुत्र राकेश सैन (32) और छोटा भाई महेंंद्र मिलकर मंडलनाथ रोड पर सैलून की दुकान मिस्टर हैयर ड्रेसर के नाम से चलाते हैं। गत तीस अगस्त की रात करीब आठ बजे राकेश सैन अपनी बाइक लेकर दुकान से निकल गया था। महेंद्र दुकान पर ही था। 

वीडियो देखे : बालोतरा : कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बस से टकराई रामदेवरा जातरूओं की बस

रात तक राकेश सैन अपने घर नहीं लौटा। अगले दिन 31 अगस्त की सुबह सूचना मिली कि मंडलनाथ-आईटीबीपी रोड पर कटी कॉलोनी के निर्जन स्थान पर एक युवक का रक्त रंजित शव पड़ा है। इस सूचना पर करवड़ थानाधिकारी राजूराम आदि वहां पहुंचे। शव की पहचान राकेश सैन के रूप में की गई। मारने से पहले राकेश सैन के मारपीट की गई थी। वहां संघर्ष के निशान मिले थे। पुलिस ने इस संबंध में हत्या का मामला दर्ज किया था।

ताज़ा खबरों के लिए हमें फॉलो करे व्हाट्स ऐप | फेसबुक 

ब्याज पर रुपए उधार देता था मृतक

जांच में पता चला कि मृतक राकेश सैन ब्याज पर रुपए उधार देता था। उक्त रकम देने के बदले में जेवरात वगैरह गिरवी रखता था तथा अच्छे ब्याज की वसूली करता था। गिरवी रखी जेवरात को वह उपयोग में लेता था। मूल रकम मय ब्याज के समय पर नहीं लौटाने की एवज एवं राकेश के पहनी सोने की चेन व रुपए लूटने की वजह से दईजर निवासी भारत पुत्र घेवरराम व एक अन्य विधि से संघर्षरत बालक ने योजना बनाकर शराब की पार्टी रखी और इस पार्टी में उन्होंने रस्सी से राकेश सैन की गला घोंटकर व धारदार हथियार चाकू घोंपकर हत्या कर दी। इसके बाद पहनी हुई सोने की चेन व रुपए लूटकर फरार हो गए। पुलिस ने आरोपी भारत को गिरफ्तार कर एक अन्य विधि से संघर्षरत बालक को संरक्षण में लिया है।

यह थे पुलिस टीम में शामिल

एडीसीपी पूर्व अनन्त कुमार के सुपरविजन व एसीपी मण्डोर श्रीमती नविता खोखर के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन किया गया था। टीम में करवड़ थानाधिकारी राजूराम, उपनिरीक्षक सोमकरण व मनोज कुमार, एएसआई रामलाल व शिवदानराम, हैड कांस्टेबल गणेशराम, भोपालराम व गोविंदसिंह और कांस्टेबल हेमसिंह, खेतसिंह, छोटूराम, मुकेश, सुशीला, लक्ष्मणसिंह, प्रियंका, पिन्टू मीणा, प्रवीण और लालाराम शामिल थे।

Leave a comment