राजस्थान गौरव यात्रा पर गहलोत और पायलट ने किया कटाक्ष, जानिए आप भी...

जागरूक टाइम्स 220 Aug 3, 2018

जयपुर @ जागरूक टाइम्स

कांग्रेस ने भाजपा की चुनाव के लिए निकाली जा रही राजस्थान गौरव यात्रा को लेकर जमकर निशाना साधा है। पीसीसी चीफ सचिन पायलट ने कहा कि भाजपा राज में ऐसा कोई काम नहीं हुआ। जिससे राजस्थान का गौरव बढा है। इसलिए गौरव यात्रा के बजाय सीएम जवाबदेही यात्रा निकालती तो बेहतर रहता। पायलट ने कहा कि भाजपा अपनी सियासी यात्रा में जमकर सरकारी संसाधनों और जनता की गाढ़ी कमाई खर्च करने जा रही है।

राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर अब सियासी पारा परवान चढऩे लगा है। भाजपा विधानसभा चुनाव की जंग जीतने के लिए राजस्थान गौरव यात्रा का आगाज करने जा रही है। यात्रा से पहले कांग्रेस ने जमकर भाजपा औऱ सीएम पर निशाना साधा है। पीसीसी चीफ सचिन पायलट ने कहा कि पांच साल में राजस्थान का विकास ठप हो गया। किसान, बेरोजगार, महिलाएं और व्यापारी सहित हर वर्ग सरकार से दुखी है। कोई राजस्थान का गौरव बढ़ाने वाला काम भाजपा सरकार ने नहीं किया। लिहाजा लोगों के सवालों का जवाब देने के लिए सीएम यात्रा का नाम बदलकर जवाबदेही यात्रा कर लेना चाहिए।

भाजपा राज में हुए घोटाले

पायलट ने कहा कि भाजपा के राज में जमकर राजस्थान में घोटाले हुए। मॉब लिंचिंग शब्द राजस्थान में कभी सुनने को नहीं मिलता था, लेकिन भाजपा के मंत्रियों और विधायक ज्ञानदेव आहूजा के बयानों से ऐसी घटनाएं बढ़ रही हैं। भाजपा ने चुनाव जीतने के लिए 15 लाख रोजगार देने का सफेद झूठ बोला। पायलट ने पीडब्ल्यूडी के एक लिखित आदेश को दिखाते हुए यात्रा के शुरुआती समारोह में जमकर सरकारी संसाधनों और जनता की गाढ़ी कमाई के दुरुपयोग होने के आरोप लगाए। 

जनता ने भाजपा की विदाई का मूड बना लिया है

इस मौके पर पायलट ने एक बार फिर दोहराया कि राजस्थान को चुनाव में एकमात्र चेहरा राहुल गांधी होंगे। उन्हीं के नेतृत्व में पार्टी चुनाव लड़ेगी। पायलट ने कहा कि कांग्रेस की चुनावी रणनीति बहुत मजबूत है। हम 195 विधानसभा में मेरा बूथ मेरा गौरव सम्मेलन कर चुके हैं। भाजपा अब यात्रा निकाल रही है जबकी यात्रा का कोई फायदा भाजपा को नहीं मिलेगा। क्योंकि जनता ने भाजपा की विदाई करने का मूड बना लिया है। इस मौके पर नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी ने कर्ज माफी को किसानों के साथ महज छलावा करार दिया।

इधर, गहलोत बोले- डैमेज कंट्रोल की विफल कोशिश है

विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा की निकाली जा रही राजस्थान गौरव यात्रा को लेकर पूर्व सीएम एवं संगठन महासचिव अशोक गहलोत ने जोरदार हमला किया है। गहलोत ने कहा कि यह सरकार की गौरव यात्रा नहीं, बल्कि विदाई यात्रा है। गहलोत ने कहा कि सीएम राजे के कार्यकाल में किसी भी क्षेत्र और वर्ग के लिए कोई उल्लेखनीय काम नहीं हुआ तो फिर किस गौरव की बातें हो रही हैं। गहलोत ने कहा कि सरकार अपनी नाकामियों को छिपाने के लिए इस यात्रा के जरिए जनता को गुमराह करने का प्रयास करने जा रही है। पहले यात्रा का नाम सुराज यात्रा रखा, जबकि हकीकत है कि उन्होंने राजस्थान में कुराज के सिवाय कुछ नहीं किया। यह यात्रा भाजपा की डैमेज कंट्रोल करने की विफल कोशिश साबित होगी। इस यात्रा का खर्च सरकारी खजाने से किया जा रहा है और बाकायदा इसके लिए आदेश जारी किए गए हैं। लिहाजा सीएम साफ करें कि यह यात्रा भाजपा की है या राजस्थान सरकार की। गहलोत ने दावा किया कि राजस्थान की जनता ने भाजपा कि विदाई का मानस बना लिया है। सीएम और भाजपा अब चाहे कुछ भी कर ले उनका जाना तय है। उन्होंने कहा कि यूथ, किसान, महिला, व्यापारी,मजदूर सहित हर वर्ग सरकार से दुखी रहा है। जनता का शासन के प्रति इकबाल खत्म हो गया है। कानून व्यवस्था चौपट हो गई। बेरोजगारी चरम पर है। कांग्रेस शासन में शुरू की गई तमाम जनहित की योजनाओं को बंद कर दिया या फिर नाम बदल दिया।

Leave a comment