बागोड़ा : विकेंड कर्फ्यू में भी खुली किराना व अन्य दुकानें, तहसील प्रशासन ने करवाई बंद

जागरूक टाइम्स 347 May 9, 2021

बागोड़ा उपखंड मुख्यालय पर शनिवार को कोरोना महामारी को लेकर विकेंड कर्फ्यू लगा होने के बाद भी बाजार में किराना व अन्य सामग्री की दुकानें खुलने पर तहसीलदार नानगाराम चौधरी मय टीम ने एलाउंस कर दुध डेयरी व सब्जी को छोड़कर सभी दुकानदारों के प्रतिष्ठान तुरंत बंद करवाए गए। कस्बे में सवेरे से ही किराना स्टोर, पशु आहार, भवन निर्माण सामग्री, फैंसी, चमड़े की जुतिया समेत विभिन्न प्रकार की दुकानों को विकेंड कर्फ्यू में भी दुकानदार खोलकर ग्राहकों को सामान बेच रहे थे, सरकार व गृह मंत्रालय द्वारा कोरोना गाइडलाइन में स्पष्ट कहा गया है कि दुध डेयरी व सब्जी के अलावा कोई भी प्रतिष्ठान विकेंड कर्फ्यू शनिवार व रविवार को नही खोल सकता है उसके बावजूद सरकारी गाइडलाइन की अवहेलना कर बाजार में दुकानों पर लोगों की भीड़ लगी रही।

तहसीलदार नानगाराम चौधरी, ऑफिस कानूनगो मीठालाल जोशी मय टीम ने एलाउंस कर सख्त चेतावनी दी कि कोई भी दुकान बिना अनुमत खुली मिली तो सीज की जाएगी। इस दौरान कुछ किराना दुकानदारों ने तहसीलदार नानगाराम चौधरी को शिकायत कर आरोप लगाया कि हम सरकार के आदेश व प्रशासन के निर्देश की पालना कर अपनी दुकानें बंद रखे हुए है जबकि कुछ दुकानदार प्रशासन की सह पर खोलकर दिन भर किराना, भवन निर्माण सामग्री, फैंसी सामान बेच रहे है जो गरीब दुकानदारों के साथ अन्याय है और हमारी रोजी रोटी छिनी जा रही है जबकि एप्रोच वालों की दुकानदारी शुरु रहती है जो हम अब बर्दाश्त नही करेंगे। सरकारी गाइडलाइन की पालना सुनिश्चित करनी है तो प्रशासनिक अधिकारियों को आवश्यक वस्तुओं को निर्धारित समय के पश्चात कोई भी दुकान खुली मिलने पर सीज करें।

अधिकारी के जाते ही शटर खुलते
कस्बे में भले ही पुलिस व तहसील प्रशासन बाजार समेत विभिन्न जगहों पर भ्रमण कर बिना अनुमत दुकानों के खुली मिलने पर महज पांच सौ रुपए का फोरी तोर पर चालान बनाकर जुर्माना वसूला जाता है मगर अधिकारी द्वारा उनके जाने के बाद कई दुकानों के शटर खोलकर अंदर ग्राहकों को सामान बेचते है जबकि अंदर खासे लोगों को एक साथ घुसा कर बाहर से शटर बंद कर दिया जाता है खास बात यह है कि इस कारनामे की जानकारी उपखंड, तहसील व पुलिस प्रशासन को होने के बावजूद कोई ठोस कार्रवाई नही की जा रही है।

Leave a comment