भारी बारिश से फिर डूबी मुंबई, सड़कें बन गईं दरिया

IANS | Sep 23, 2020

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में मंगलवार रात हुई भारी बारिश ने सड़कों पर जल सैलाब ला दिया है। मंगलवार रात को हुई तेज बारिश की वजह से मायानगरी के कई इलाकों में घुटनों तक पानी भर गया है।

जलभराव का आलम यह है कि सड़कें दरिया बन चुकी हैं, रेलवे ट्रैक पर पानी भरा है, चारों ओर जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। सियोन, गोरेगांव समेत कई इलाके पूरी तरह से जलमग्न हो चुके हैं। इतना ही नहीं, जलजमाव की वजह से सियोन रेलवे स्टेश पर कई यात्री फंसे हुए नजर आए।

भारतीय मौसम विभाग के अनुसार उपनगरीय मुंबई में मंगलवार को 23.4 मिमी की वर्षा देखी गई, जो सामान्य वर्षा से 129 प्रतिशत अधिक है। विभाग का मानना है कि मुंबई में बुधवार को भी बादल छाए रहेंगे और तेज बारिश होगी। मुंबई में बारिश के बीच लोकल ट्रेनों के संचालन को कैंसल कर दिया गया है।

मुंबई में बुधवार को अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। जबकि न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। बारिश का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि रेलवे ट्रैक तक डूब गए हैं। सड़कों पर घुटनों तक पानी है। गाडिय़ों से लेकर लोगों का आना-जाना मुश्किल हो गया है। इस जलजमाव की वजह से आज मायानगरी की रफ्तार पर ब्रेक लग सकती है।