आरसीबी के कोच ने विराट को सराहा

जागरूक टाइम्स 614 May 7, 2019

बेंगलुरु (ईएमएस)। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से बाहर होने वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी ) के कोच डेनियल विटोरी ने टीम के कप्तान विराट कोहली की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि विराट हमेशा ही नए विचारों को अपनाने तैयार रहते हैं। विटोरी पिछले छह साल से कोहली के साथ काम कर रहे हैं।

विटोरी ने कहा, ‘जब मैं उनसे बात करता हूं या कोई और कोच उनसे बात करता है, बात इस तरह से होती है कि आप क्या सोचते हैं, यह तरीका काम कर सकता है या नहीं।’ न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ने कहा, ‘यह हमेशा आंकड़ों की बात नहीं होती। यह अंदर से आने वाली आवाज और खेल की समझ की बात होती है। मुझे लगता है कि जब आप विराट के सामने कोई बात रखते हो तो वह हमेशा आपकी बात सुनने को तैयार रहते हैं और यही बात उन्हें अच्छा कप्तान बनाती है।’

उन्होंने कहा, ‘आपको देखना होता है कि आपकी बनाई गई रणनीति कितनी बार कामयाब हुई, मान लें कि चार बार हम सफल हुए लेकिन चार बार बहुत बड़ी बात नहीं है। मुझे लगता है कि यह चुनौती है। विराट शुरु से आरसीबी के कप्तान रहे हैं और एक बार भी टीम को जीत नहीं दिला पाये हैं, ऐसे में उनकी कप्तानी पर भी सवाल उठते रहे हैं। कुछ पूर्व क्रिकेटरों का मानना है किं विराट की जगह किसी और को कप्तान बनाना चाहिये। इसके बाद भी टीम ने उनपर अपना भरोसा बरकरार रखा है।


Leave a comment