रिश्तेदार पर अगवा कर सामूहिक दुष्कर्म का आरोप

जागरूक टाइम्स 245 Jun 26, 2018

जोधपुर @ जागरूक टाइम्स

जिले के मतोड़ा क्षेत्र में एक विवाहिता को उसके ही रिश्तेदार द्वारा अगवा करने एवं अपने साथियों के साथ सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आया है। गत गत 19 जून से लापता इस महिला ने गांव पहुंच पुलिस में एफआईआर दी। इधर, मंगलवार सुबह पीडि़ता का पुलिस ने ओसियां चिकित्सालय में मेडिकल करवाया। नामदज तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। इनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने टीम गठित की है। पीडि़ता के 164 के बयान लिए जाने है।

मतोड़ा निवासी एक व्यक्ति ने बताया कि वह जोधपुर में मजदूरी करता है गांव में उसकी पत्नी दो बच्चों के साथ रहती है। 19 जून की रात्रि को उसका चचेरा भाई डूंगराराम पुत्र खीयंाराम, नारायण पुत्र हरजीराम और दुर्गाराम पुत्र मुंडलराम मेघवाल निवासी जाखण ओमपुरा उसके घर पर गाड़ी लेकर आए और उसकी पत्नी को अगवा कर ले गए। पुलिस को दी जानकारी में बताया गया कि पीडि़ता को लेकर पहले जोधपुर आए और वहां दुष्कर्म किया तथा बाद में खींवसर में ले जाकर उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया गया किया।

दो दिन तक विवाहिता को अगवा कर आरोपी सामूहिक दुष्कर्म करते रहे और तीसरे दिन पीडि़ता को भोमासर गांव के पास छोड़कर चले गए। किसी तरह अपने घर पहुंची पीडि़ता ने पति को जानकारी दी और पति के 25 जून को गांव पहुंचने पर कल रात को वह थाने पहुंची और आरोपियों के खिलाफ अपहरण कर सामूहिक दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज करवाया। मामले की जांच उप अधीक्षक ओसियां सरदारदान कर रहे है। पुलिस ने आज ओसियां अस्पताल में पीडि़ता का मेडिकल कराया।

.. इधर पति के दोस्त पर लगाया दुष्कर्म का आरोप 

एक महिला ने अपने पति के दोस्त पर दुष्कर्म किए जाने का आरोप लगाते हुए राजीव गांधी नगर पुलिस थाना में प्राथमिकी दी है। पीडि़ता का मंगलवार सुबह पुलिस ने शहर के एक चिकित्सालय में मेडिकल करवाया। घटना 23 जून की बताई गई है।

चौखा निवासी 26 वर्षीय एक विवाहिता ने पुलिस को दी रिपोर्ट में बताया कि 23 जून की सुबह करीब दस बजे वह घर में अकेली थी। तब बेरड़ी बेरा निवासी किशोर परिहार पुत्र मदनलाल परिहार उसके घर पर आया और उसको अकेली देखकर अश्लील हरकतें की और डरा धमका कर उसके साथ दुष्कर्म कर जान से मारने की धमकी देकर चला गया। इसके बाद उसने कल अपने पति को इस घटना की जानकारी दी।

फिर वह पति के साथ थाने पर उपस्थित हुई और मामला दर्ज करवाया। थानाधिकारी लेखराज ने बताया कि इस बारे में अनुसंधान किया जा रहा है। वहीं इस बारे में दुष्कर्म के आरोपी ने क्रॉस केस दर्ज करवा बताया कि प्रेमराम परिहार पुत्र हापूराम परिहार उसके घर पर 24 जून की रात्रि साढ़े दस बजे के करीब आया और उसकी पत्नी के साथ दुव्र्यवहार और अश्लील हरकतें की और विरोध करने पर उसकी पत्नी के साथ मारपीट की। दोनों प्रकरण में संयुक्त रूप से जांच आरंभ की गई है।

Leave a comment