राफेल डील और पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतों पर युवा कांग्रेस का प्रदर्शन-हंगामा

जागरूक टाइम्स 96 Sep 7, 2018

जयपुर @ जागरूक टाइम्स

राफेल डील और पेट्रोल-डीजल की बढी कीमतों को लेकर यूथ कांग्रेस ने जमकर प्रदर्शन औऱ हंगामा किया। जैसे ही यूथ कांग्रेस ने 22 सहकार भवन से विधानसभा की तरफ कूच किया। पुलिस को हंगामा कर रहे नेताओं और कार्यकर्ताओं को घेरने के लिए करीब आधे घंटे वाटर कैनन से पानी की तेज बौछारें छोड़नी पड़ी। साथ ही लाठीचार्ज भी करना पड़ा। जिसमें तीन चार कार्यकर्ता घायल हो गए।

यह भी पढ़े : राजस्थान में 8 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी 

राफेल डील औऱ पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतों को लेकर अब कांग्रेस ने सड़कों पर आंदोलन शुरू कर दिया है। राजधानी जयपुर मेें इसको लेकर कांग्रेस के हरावल दस्ते यूथ कांग्रेस ने जमकर हंगामा और प्रदर्शन किया। विधानसभा घेराव ऐलान के तहत पहले यूथ कांग्रेस की 22 सहकार भवन पर एक सभा हुई। जिसमें नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी, सीपी जोशी, मोहनप्रकाश और अशोक चांदना ने जमकर केन्द्र सरकार को आड़े हाथों लिया। 

यह भी पढ़े : दलितों के सामने आ खड़े हुए सवर्ण, यह किसकी साजिश, किसका खेल? 

जैसे ही सभा खत्म हुई, यूथ कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने विधानभा की तरफ पैदल कूच कर दिया। पुलिस ने पेट्रोल पंप के पास बेरिकेड्स लगाकर उन्हें रोकने की कोशिश की। वाटर कैनन और दमकलों से लगातार आधे घंटे पानी की तेज बौछारें छोड़ी, लेकिन यूथ कांग्रेस नेता पीछे नहीं हटे। इस दौरान यूथ कांग्रेस नेताओं ने डंडे और पत्थर पुलिस की तरफ फेंके। जिसके चलते पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा।

यह भी पढ़े : संकल्प रैली में भाग लेने जा रहे कार्यकर्ताओं की स्कार्पियो जेरण गांव में पलटी 

लाठीचार्च औऱ बौछारों से तीन चार कार्यकर्ता घायल हो गए। घायल एक महिला पदाधिकारी को एंबुलेंस के जरिए अस्पताल ले जाया गया। उसके बाद प्रदेशाध्यक्ष अशोक चांदना और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बी श्रीनिवासन ने गिरफ्तारी दी। गिरफ्तारी के बाद भी यूथ कांग्रेस नेता औऱ कार्यकर्ताओं का हंगामा जारी रहा। ऐसे में एक बार फिर पुलिस को पानी की बौछारों का सहारा लेना पड़ा।

प्रदेशाध्यक्ष चांदना ने कहा कि हम शांतिपूर्व प्रदर्शन कर रहे थे, लेकिन पुलिस ने उन पर लाठीचार्ज कर दिया। कुल मिलाकर राफेल डील और पेट्रोल डीजल की बढ़ी कीमतों को लेकर मु्ददा भुनाने में कांग्रेस कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहेगी। लिहाजा, कांग्रेस ने केन्द्र सरकार को घेरने के लिए अब इन मसलों पर सड़कों पर मोर्चा खोल दिया है।

ताज़ा खबरों के लिए हमें फॉलो करे व्हाट्स ऐप | फेसबुक 

Leave a comment