निषेधाज्ञा में तिरंगा यात्रा निकालने से मालपुरा में फिर मचा बवाल

जागरूक टाइम्स 370 Aug 24, 2018

- दुकान फूंकी, गाड़ियों में तोड़फोड़ के बाद कर्फ्यू लगाया, इंटरनेट दो दिन तक बंद

- मालपुरा में कांवड यात्रा में पथराव का मामला, सांसद, विधायक व आईजी पहुंचे

टोंक @ जागरूक टाइम्स

कांवडय यात्रा पर गुरुवार को पथराव के बाद मालपुरा के हालात शुक्रवार को एक बार फिर बिगड़ गए। दरअसल, पहले से प्रस्तावित तिरंगा यात्रा को लेकर हिंदू संगठन सुबह से ही लामबद्व हो गए। हिंदू जागृति मंत्र के युवा तिरंगा यात्रा निकालने को लेकर अड़ गए। पुलिस व राजनेताओं के समझाइश व प्रशासन की रोक के बाद भी संगठन से जुड़े कुछ लोग माणक चौक पर तिरंगा यात्रा लेकर चले गए। 

यह भी पढ़े : बाड़मेर : पुरे देश मांग रहा है दुर्गसिंह के लिए न्याय

इस पर पुलिस ने उनको खदेड़ कर भगाया तो इस बात से तैश मेंं आए लोगों ने समुदाय विशेष के क्षेत्र में दुकानों में आग लगा दी। भागते समय सैकड़ों लोगों ने घरों के बाहर खड़ी गाड़ियों में तोड़फोड़ कर दी। हालात बिगड़ने के बाद कलेक्टर रामचंद्र डेनवाल ने मालपुरा में कर्फ्यू लगा दी। इसके साथ ही इंटरनेट बैन की अवधि दो दिन और बढ़ा दी गई है। जयपुर व टोंक से अतिरिक्त पुलिस मंगवाया गया है। समाचार लिखे जाने तक यहां कर्फ्यू के बाद भी तनावपुर्ण माहौन बना हुआ है। सांसद सुखबीर सिंह जोनपुरिया, विधायक कन्हैया लाल चौधरी व आईजी बीजू जोर्ज जोसफ मालपुरा में ही कैंप कर रहे है।

यह भी पढ़े : गर्भावस्था में न करें ये गलतियां

जिला कलेक्टर रामचंद्र डेनवाल ने शुक्रवार को एक आदेश जारी कर आगामी आदेश तक कस्बे में कर्फ्यू लगाया दिया है। पुलिस लगातार बाजार में गश्त कर रही है। इसके अलावा जिले के तमाम अधिकारी मौके पर मौजूद हैं। वे लगातार हालात का जायजा ले रहे हैं। कुछ दुकानों की आग लगाने की सूचना पर पुलिस अधिकारी हंडकंप मच गया। 

यह भी पढ़े : गेस्ट हाउस में पकड़ा देह व्यापार 

हालांकि अभी अधिकारी इस बारे में कुछ नहीं बता रहे हैं। घटना के बाद मालपुरा के मुख्य बाजार एवं गलियों में जाप्ता तैनात किए जाने से कस्बा छावनी में तब्दील हो गया। घटना के बाद आधा दर्जन थानों का जाप्ता एवं आरएसी के 150 जवानों तैनात किए गए।आरएसी एवं पुलिस ने बाजार और गलियों में फ्लैग मार्च किया जा रहा है। सभी लोगों को घरों में रहने के लिए कहा गया।

मालपुरा का असर टोंक में, जाप्ता बढ़ाया

मालपुरा में कांवड यात्रा पर पथराव के बाद उपजी हिंसा का असर टोंक में भी देखने को मिल रहा है। अफवाहों के मध्यनजर टोंक पुलिस अधीक्षक योगेश दाधीच ने टोंक के संवेदनशील क्षेत्र में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया है। लोगों से अपील की जा रही है कि फोन या सोशल मीडिया पर चल रही अफवाह पर ध्यान नहीं दे।

ताज़ा खबरों के लिए हमें फॉलो करे फेसबुक | इंस्टाग्राम  | ट्विटर

Leave a comment