बेटी पर चाचा का भूत आने की बात कहकर मां ने ओझा से करवाया रेप

जागरूक टाइम्स 598 Sep 21, 2021

ठाणे. महाराष्‍ट्र के ठाणे से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है. यहां एक ओझा ने लड़की की बीमारी का कारण भूत प्रेत का चक्‍कर बता दिया. इसके बाद उसे इलाज के बहाने जंगल में ले गया और वहां उसका रेप किया. इस मामले में 16 साल की लड़की की मां को भी गिरफ्तार किया गया है. उस पर बाबा को कथित तौर पर बेटी का रेप करने की इजाजत देने का आरोप है. यह मामला ठाणे के भिवंडी का है. एक अधिकारी ने जानकारी दी है कि लड़की की ओर से नारपोली पुलिस में शिकायत दर्ज कराने के बाद महिला के एक जानकार को भी गिरफ्तार किया गया है.

अफसर के अनुसार लड़की ने बताया है कि उसे गर्दन में तेज दर्द था. इस पर आरोपी बाबा ने दावा किया कि एक मृत चाचा का भूत उसके शरीर में है. उसने उससे यह भी कहा कि वह उसे ठीक कर सकता था. इसके बाद उसने उसे जंगल में ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया. उसकी मां और उसका जानकार व्‍यक्ति लड़की को जंगल में ले गए थे. पुलिस की ओर से बताया गया है कि आरोपियों पर आईपीसी, पोक्सो एक्‍ट और महाराष्ट्र रोकथाम व मानव बलिदान और अन्य अमानवीय, बुराई और अघोरी प्रथाओं और काला जादू एक्‍ट के प्रावधानों के तहत आरोप लगाए गए हैं.

इससे पहले 12 सितंबर को महाराष्ट्र के उल्हासनगर कस्बे में एक शख्स ने रेलवे परिसर में 14 वर्षीय लड़की से कथित तौर पर बलात्कार किया था. बताया गया था कि 35 वर्षीय आरोपी को रविवार को गिरफ्तार कर लिया गया था. कल्याण रेलवे पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया था कि लड़की अपने दोस्तों के साथ शिरडी से लौटते हुए उल्हासनगर रेलवे थानाक्षेत्र में उपरिगामी पैदल पार पथ (स्काईवॉक) पर थी जब आरोपी लड़की को पास के रेलवे क्वार्टर में एकांत कमरे में ले गया और उससे कथित तौर पर बलात्कार किया.



Leave a comment