रामदेवरा दर्शन के लिए जा रहे जातरूओं की बोलेरो व मिनी ट्रक की टक्कर, 2 की मौत 5 घायल

   Posted Date : 4/24/2018 8:50:21 PM

जालोर : कलयुग के अवतारी बाबा रामदेव  के दर्शन को जा रहे एक परिवार के गाड़ी का मंगलवार को दर्दनाक हादसे की जानकारी लगते लोग गम में डूब गए। जालोर जिले के सायला तहसील के लुंबा की ढाणी सिराणा में रहने वाले राजपूत परिवार मंगलवार को सवेरे रामदेवरा दर्शन के लिए निकले थे।मंगलवार सुबह बाबा रामदेव के दर्शन करने रामदेवरा जा रहे राजपूत परिवार के दो लोगों की मौत हो गई थी।  

मृतकों में एक महिला व एक युवक है। फलोदी थाना क्षेत्र के जोधपुर जैसलमेर हाइवे पर स्थित डेडीया गांव की शरहद में सामने से आ रहे मिनी ट्रक ने तेज व लापरवाही पूर्वक चलाते हुए टक्कर मार दी। जिससे बोलेरो में सवार दो लोगों हेवन कंवर 26 वर्ष पत्नी धूड़सिंह जाति राजपूत निवासी जालमपुरा  व लक्ष्मणसिंह 17वर्ष पुत्र जैतसिह निवासी लुंबा की ढाणी की मौत हो गई और पांच जने हड़मतसिंह 65 वर्ष पुत्र जवाहरसिंह निवासी लुंबा की ढाणी, रिंकू 7 वर्ष पुत्री आनंदसिंह निवासी लुंबा की ढाणी, मंजू कंवर 32 वर्ष पत्नी आनंदसिंह निवासी लुंबा की ढाणी, मालमसिंह 30 वर्ष पुत्र हड़मतसिंह निवासी लुंबा की ढाणी, व आनंदसिंह 35 पुत्र हड़मतसिंह घायल हो गए।

बोलेरो गाड़ी में कुल9 लोग सवार थे। इनमें से 2 बच्चों को कोई चोट नहीं लगी। दुर्घटना के बाद लोगों ने घायलों को पोकरण के राजकीय चिकित्सालय पहुंचाया। जहां पर घायलों का प्राथमिक उपचार कर एक गंभीर घायल हड़तसिंह को जोधपुर रेफर किया गया डॉक्टर उनके हाथ में फैक्चर होने की जानकारी दी। सूचना पर फलोदी पुलिस थाना के एएसआई शैतानाराम व कांस्टेबल राजूसिंह मय जाब्ता राजकीय चिकित्सालय पहुंचे और मामले की जानकारी ली। एएसआई शैतानाराम ने बताया कि मालमसिंह की रिपोर्ट पर पुलिस ने 407 मिनी ट्रक rj 19 gd 3546 के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। ट्रक को पुलिस ने जब्त कर लिया है। दुर्घटना के बाद मिनी ट्रक चालक वाहन मौके पर ही छोड़ कर भाग गया। दोनों मृतकों के शव आवश्यक कार्यवाही के बाद परिजनों काे सुपुर्द कर दिए गए।

टक्कर से बोलेरो सड़क से नीचे उतरी-जानकारी के अनुसार सामने से आ रहे मिनी ट्रक के चालक ने बोलेरो गाड़ी को ट्रक मारी जिससे बोलेरो सड़क से नीचे चली गई। दुर्घटना के बाद पीछे से आ रहे निजी वाहन में डालकर घायलों को राजकीय चिकित्सालय पोकरण ले जाया गया। दुर्घटना के बाद घायलों को चिकित्सालय ले जहां पर जांच के दौरान चिकित्सकों ने दो लोगों को मृत घोषित कर दिया। मृतक दोनों रिश्ते में है भुआ भतीजा-मृतक हेवन कवर व लक्षमण सिंह दोनों रिश्ते में भुआ भतीजा है।

गांव में शोक की लहर

बाबा के दर्शन को जा रहे लुंबा कि ढाणी गांव के  एक परिवार का हादसा हो गया ।हादसे की जानकारी गांव में आग की तरह फ़ैल गई।जिसने भी हादसे की सूचना मिली वो गम में डूब गया।

Visitor Counter :