बदहाली के आसु बहा रही जालोर-सिरोही की सीमा सड़क

   Posted Date : 2/12/2018 7:27:14 PM

जालोर -सिरोही सरहद स्थित ग्राम पंचायत रायपुर व बडगांव यह दोनो ग्राम पंचायत दोनों जिलो के सरहद सीमा पर स्थित हैं । हालांकि यहा बात करे सार्वजनिक विभाग के सुविधाओ की तो दोनों ग्राम पंचायतो के बीस बनी हडमतिया से बडगाव व जिला जालोर को जोड़ने वाली चार किलोमीटर सड़क आज पिछले चार माह से बदहाली के आसु बहा रही हैं । गौरतलब हैं की चार माह पूर्व हुई भारी के दौरान सडक पुरी तरह से टुटकर क्षतिग्रस्त हो जाने से ग्रामीणो के हाल बेहाल है ।

कभी सड़क थी अभी नामो निशान नहीं
ग्रामीणो ने बताया की जालोर -सिरोही सरहद व दोनों जिलो को जोड़ने वाली यह मुख्य सड़क मार्ग हैं । लेकिन पिछले चार माह पूर्व हुई भारी बारिश के दौरान यह सड़क जगह जगह से टुटकर गहरे गड्डो मे तब्दील हो हो जाने से ग्रामीणो ग्रामीणो व वाहन चालको को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है । वही वाहन चालको ने बताया की बडगाव व हडमतिया कस्बे से जाने वाला यह मुख्य सड़क मार्ग जसवंतपुरा, निम्बज, रायपुर व नंदगांव को जोडता हैं, जो दिन भर इस सडक मार्ग पर यात्रियो का रेलमपेल लगा रहता है । लेकिन स्थानीय विभाग अधिकारियों व प्रतिनिधियों द्वारा कोई ध्यान नही देने के कारण सड़क का हालात पुरी तरह खस्ता हो चुकी हैं, जिससे ग्रामीणो में काफी रोष प्रकट हो रहा है ।

चार माह बाद भी प्रशासन ने नहीं ली सुध
जालोर -सिरोही सरहद की सड़क दिनो दिन अपनी आपबिती के दर्द के से आसु बहाती नजर आ रही हैं । वही इस सडक मार्ग पर दैनिक सफर करने वाले ग्रामीण - जबरसिंह देवडा हडमतिया, व नेपालसिंह देवडा हडमतिया ने बताया की ग्रामीणो की और से कई बार दोनो जिलो के सार्वजनिक विभाग के अधिकारियों व प्रतिनिधियों को इस सडक के बारे मे नवीनीकरण को लेकर अवगत करवाया गया लेकिन आज चार माह बित चुके हैं फिर भी प्रशासन की और से न तो पेचवर्क का कार्य किया है और न ही इस सडक को कोई स्वीकृती मिली है । वही विभाग द्वारा कोई ध्यान नही देने के कारण आये दिन सड़क हादसो का भय बना रहता है और जिम्मेदार कुंभकर्ण की नींद सो रहे हैं ।

ग्रामीण व किसान आंदोलन के मुड में
जालोर -सिरोही सरहद सड़क की बात करे तो यहा के ग्रामीण ही नहीं बल्कि किसान भी परेशान हैं । वही रूपावटी व हडमतिया के ग्रामीणो व वाहन चालको और किसानों ने बताया की राज्य सरकार व सार्वजनिक विभाग और जनप्रतिनिधियो द्वारा ध्यान नही गया और महिने भर में सड़क निर्माण का कार्य नही करवाया गया तो मजबूरन होकर आंदोलन को मजबूर होना पड़ेगा जिसकी समस्त जिम्मेदारी प्रशासन की रहेगी । वही अगर समय पर सरकार नही चेती तो आने वाले चुनावो मे इसका नतीजा भुगतना पड़ेगा ।

मौत का निवाला बने सड़क किनारे गड्डे
वाहन चालको ने बताया की हडमतिया व बडगांव के बीस मे सड़क मार्ग पुरी तरह से क्षतिग्रस्त होकर सड़क किनारे जगह जगह गहरे गड्डे पडे हैं, जो आये दिन यहा वाहनो को साईड देने में भारी परेशानी होती हैं । वही अगर सड़क किनारे साईड दे गहरे खड्डे होने के कारण होने वाले हादसे को कोई नहीं रोक सकता है । वही पिडब्लूडी द्वारा ध्यान नही देने के कारण वाहन चालको के गहरे गड्डे मौत का निवाला बन कर पडे हैं, लेकिन सार्वजनिक विभाग द्वारा कोई ध्यान नही देने के कारण लोगों में काफी रोष प्रकट हो रहा है ।

Visitor Counter :