बाटाडू गांव निवासी 53 साल के Gulab khan करीब 6 साल से डायलिसिस (Dialysis) बीमारी से ग्रसित

IANS | Feb 26, 2021

ऐसे में परिवार का गुजर-बसर करना मुश्किल हो गया है. लिहाजा, गुरुवार को पीड़ित परिवार ने जिला मुख्यालय पहुंचकर बाड़मेर जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर आर्थिक मदद की गुहार लगाई है.ज्ञापन देने आए परिवार के जालम खान ने बताया कि मेरे चाचा का लड़का भाई गुलाब खान पुत्र इब्राहिम, बीते 6 साल से डायलिसिस बीमारी से ग्रसित है.

जिसके चलते उसकी दोनों किडनियां खराब हो चुकी हैं. इस बीमारी में हर सप्ताह गुलाब को बाड़मेर अस्पताल लाकर उसका इलाज करवाया जाता है. इस बीमारी में मरीज की निजी पूंजी अपनी पत्नी के गहने तक बिक चुके हैं और मरीज के तीन छोटी-छोटी बेटियां हैं, जिनका भरण-पोषण मुश्किल हो गया है. साथ ही बच्चों की शिक्षा भी प्रभावित हुई है.

बता दें कि गुलाब की पत्नी मजदूरी करके 4-5 हजार रुपए महीने भर में बड़ी मुश्किल से कमा पाती है. लेकिन वह भी पैसे, गुलाब के इंतजार में खत्म हो जाते हैं. लिहाजा, अब इस परिवार का गुजर-बसर करना बेहद मुश्किल हो गया है. ऐसे में गुरुवार क बाड़मेर जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर, परिजनों ने मांग की है कि हमारी आर्थिक मदद की जाए. ताकि इस परिवार का गुजर बसर हो सके. साथ ही सरकारी स्तर पर गुलाब खान का इलाज करवाया जाए.