Barmer में एटीएस और एसओजी की बड़ी कार्यवाई, 7 किलो हेरोइन के साथ युवक गिरफ्तार

IANS | Feb 17, 2021

सरहद पार पाकिस्तान के भारत मे नशे के गंदे कारोबार के मंसूबे है कि खत्म हो ही नही रहे है। अफगानिस्तान से पाकिस्तान होते हुए भारत के रास्ते अंतराष्ट्रीय बाजार में बेचने के लिए लाई गई हेरोइन को धरदबोच लिया गया। सरहदी बाड़मेर में एटीएस और एसओजी ने बाड़मेर पुलिस के साथ मिलकर इस बड़ी कार्यवाई को अंजाम देते हुए एक युवक को इस नशे की खेप के साथ गिरफ्तार किया। जानकारी के मुताबिक सरहदी बाड़मेर में ATS SOG और बाड़मेर पुलिस ने सयुंक्त बड़ी कार्यवाई करते हुए 7 किलो हेरोइन के साथ युवक को गिरफ्तार कर लिया।

सीमावर्ती बीजराड़ थाना क्षेत्र में इस कार्यवाही को अंजाम दिया गया। इस मामले में बच्चू खान नामक व्यक्ति को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ की जा रही है। बाड़मेर पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि एटीएस एसओजी को सरहद पार से हेरोइन आने की जानकारी मिली थी। इस इनपुट पर उन्होंने बाड़मेर पुलिस के साथ जॉइंट ऑपरेशन को तैयार किया। जिसके बाद बीजराड़ थाना क्षेत्र में इस कार्यवाई को अंजाम दिया गया। बरामद हेरोइन की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 11 करोड़ रुपये है।

मामले की गम्भीरता को देखते हुए एटीएस के पुलिस अधीक्षक भी मौके पर पहुँच गए है। अभी तक की मिली जानकारी के मुताबित यह नशे की खेप सीमा पार पाकिस्तान से आई थी। आपको बता दे कि अफगानिस्तान हेरोइन का सबसे बड़ा निर्माता देश है औऱ वहाँ से हेरोइन पाकिस्तान होते हुए अंतराष्ट्रीय बाजारों में महंगे दामो में बेची जाती है। अब एटीएस एसओजी औऱ बाड़मेर पुलिस मामले की तह तक जाने में जुट गई है।