दांतराई: जीरावला पार्श्वनाथ महातीर्थ में तीन दिवसीय दिव्यांग सहायता शिविर कल से होगा शुरू |

IANS | Oct 21, 2021

दांतराई। जीरावला पार्श्वनाथ जैन तीर्थ, भारत सेवा संस्थान (जोधपुर) एंव भगवान महावीर विकलांग सहायता समिति (जयपुर) के संयुक्त तत्वाधान में विशाल दिव्यांग सहायता शिविर का आयोजन कल शुक्रवार से शुरू होगा। शिविर को लेकर तैयारियां को लेकर अंतिम रूप दिया गया है। जीरावला ट्रस्ट के अध्यक्ष रमणभाई जैन( मॉन्टेक्स ग्रुप के चेयरमैन) एवं सचिव प्रकाशचंद्र के संघवी सिरोड़ी ने संयुक्त रूप से बताया है कि जीरावला पार्श्वनाथ महातीर्थ में तीन दिवसीय विशाल दिव्यांग सहायता शिविर का आयोजन 22 अक्टूबर से 24 अक्टूबर तक होगा। इस शिविर में सिरोही जालौर के दिव्यांगों को निशुल्क सुविधा मिलेगी।

 जिसका समय सुबह 10:00 बजे से शाम 4:00 बजे तक रहेगा। दिव्यांगों की सुविधा के लिए तीन दिवसीय शिविर में अलग-अलग क्षेत्र के लोग शामिल होगे। जिसमें 22 अक्टूबर को शिवगंज, सिरोही व रेवदर तहसील, 23 अक्टूबर को संपूर्ण जालौर जिला, 24 अक्टूबर को पिंडवाड़ा आबूरोड व रेवदर तहसील के दिव्यांग के लिए सुविधा रहेगी। इस शिविर में पात्र दिव्यांग व्यक्तियों को निम्न प्रकार के ऊपर उपकरण नि:शुल्क दिए जाएंगे। जिसमें 1 वहीलचेयर, 2 ट्राईसाईकिल, 3 कैलीपर्स, 4 बैसाखी, 5 कान की मशीन, 6 जयपुर फुट की विशेष टीम द्वारा कृत्रिम हाथ- पांव,7 बहरेपन की जांच अत्याधुनिक कंप्यूटराइज मशीन द्वारा करने की सुविधा रहेगी।

 दिव्यांग व्यक्ति को उपचार के दौरान आवश्यक दस्तावेज साथ में लाने होंगे जिसमें 1दिव्यांग प्रणाम पत्र की फोटो कॉपी, 2 एक पासपोर्ट साइज फोटो,3 एक पहचान पत्र फोटो कॉपी साथ में लाना अनिवार्य है। ईस हेतु आप वेप्स मंडल पिंडवाडा एवं रेवदर कैंप के लिए रजिस्ट्रेशन पंजीयन हेतु आकाश शाह, महाप्रबंधक 9167690419 से संपर्क सूत्र से संपर्क करें। इस शिविर को सफल बनाने के लिए जीरावला ट्रस्ट के अध्यक्ष रमन भाई जैन सचिव प्रकाश के संघवी किशोर भाई गांधी सहित ट्रस्ट मंडल के ट्रस्टीगण तन मन धन से कार्य में जुटे हुए हैं।

➟ Follow JagrukTV :

👉Facebook : https://www.facebook.com/jagruktime

👉Official website : http://jagruktimes.co.in

👉Twitter : https://twitter.com/jagruktimes

👉Instagram : https://www.instagram.com/jagruk_times