ब्रेड दही चाट: सिर्फ 20 मिनट में बनाएं स्ट्रीट स्टाइल ब्रेड दही चाट रेसिपी

जागरूक टाइम्स 197 Nov 11, 2021


चाट के बारे में कुछ ऐसा है जिसे कोई अन्य फूड नहीं बदल सकता है. चाहे वह उबले हुए आलू से भरी स्वादिष्ट पापड़ी चाट हो या चटनी के मिश्रण से भरी राज कचौरी, चाट हमेशा आनंददायक होती है! भले ही यह बनाने में सबसे आसान स्ट्रीट फूड में से एक है, फिर भी उस स्ट्रीट-स्टाइल टेस्ट को प्राप्त करना हम में से कई लोगों के लिए एक चुनौती हो सकती है. और इतना ही नहीं; कई बार, घर पर चाट बनाते समय, हमारे पास पापड़ी या सेव जैसी सही सामग्री नहीं होती है जो इसका सार रखती है. तो, अगर आप भी चाट चाहते हैं लेकिन इसे बनाने के लिए आवश्यक चीजें नहीं हैं, तो चिंता न करें, क्योंकि आज हम आपके लिए ब्रेड दही चाट की एक आसान और स्वादिष्ट रेसिपी लेकर आए हैं! जैसा कि नाम से पता चलता है, यह चाट कुरकुरी ब्रेड के मिश्रण के साथ बनाई गई है, और चाट के क्लासिक फ्लेवर आपके टेस्ट में ज़िंग देते हैं!

इस डिश को बनाने के लिए, आपको बस अपनी ब्रेड को क्रिस्पी होने तक फ्राई करना है और फिर इसे उबले हुए आलू, अलग-अलग चटनी और मसालों के साथ मिलाकर इसे खत्म करना है. आसान लगता है, है ना? जब भी आपको भूख लगे या जब आपके घर पर अनएक्सपेक्टेड गेस्ट हों तो आप इस रेसिपी को जल्दी से बना सकते हैं. इसकी तैयारी में केवल 20 लगते हैं. हमें यकीन है कि यह झटपट बनने वाली दही चाट सभी को बहुत पसंद आएगी.

ऐसे बनाएं आसान ब्रेड चाट रेसिपीः सबसे पहले ब्रेड के पांच से छह टुकड़े लें और उन्हें छोटे छोटे टुकड़ों में काट लें. अब आप इसे बेक करने के लिए चुन सकते हैं या इसे क्रिस्पी होने तक फ्राई कर सकते हैं. एक बार जब यह हो जाए, तो इसे कमरे के तापमान पर आने दें और फिर इसे एक कटोरे में डालें. इसमें अब दही, हरी चटनी, इमली की चटनी, उबले आलू और उबले चना डालें. फिर से मिलाएं. इसके बाद, मसाले जैसे काली मिर्च, लाल मिर्च पाउडर, चाट मसाला और स्वादानुसार नमक डालें और फिर से मिलाए, लास्ट में, टेस्ट के लिए ऊपर से अनार और सेव या भुजिया डालें!

Leave a comment