महाराष्ट्र: कोरोना वैक्सीन पर मुस्लिमों की झिझक दूर करेंगे सलमान खान, उद्धव सरकार का फैसला

जागरूक टाइम्स 265 Nov 17, 2021

मुंबई. महाराष्ट्र के मुस्लिम इलाकों में कोरोना वायरस के खिलाफ वैक्सीनेशन की रफ्तार को बढ़ाने के लिए राज्य सरकार बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान समेत मुस्लिम धर्मगुरुओं की मदद लेगी. ताकि मुस्लिम आबादी वाले क्षेत्रों में लोगों का टीकाकरण आसानी से किया जा सके. महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने इस बात की जानकारी दी है. हेल्थ मिनिस्टर राजेश टोपे ने कहा कि महाराष्ट्र सरकार मुस्लिम इलाकों में कोविड-19 वैक्सीनेशन के लिए लोगों को तैयार करने के मद्देनजर अभिनेता सलमान खान की मदद लेने पर विचार कर रही थी क्योंकि इन इलाकों में कई लोग वैक्सीन लेने से झिझक रहे हैं. कोरोना वैक्सीनेशन के मामले में महाराष्ट्र सबसे आगे है, लेकिन कुछ इलाकों में टीकाकरण की रफ्तार काफी कम है.

स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने सोमवार को जालना में कहा कि मुस्लिम बाहुल्य इलाकों में अब भी कोरोना वैक्सीन को लेकर लोगों में झिझक है. इसलिए हमने तय किया है कि मुस्लिम समुदाय में कोविड-19 टीकाकरण को लेकर लोगों को प्रेरित करने के लिए सलमान खान समेत मुस्लिम धर्मगुरुओं की मदद ली जाए क्योंकि फिल्म अभिनेता और मुस्लिम धर्मगुरुओं का लोगों पर प्रभाव है और वे उनकी बात सुनते हैं.

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि राज्य में अब तक 10.25 करोड़ कोविड वैक्सीन लगाई जा चुकी है और नवंबर के आखिर तक राज्य के सभी पात्र व्यक्तियों को वैक्सीन की पहली डोज लगा दी जाएगी. कोरोना की संभावित तीसरी लहर को लेकर हेल्थ मिनिस्टर राजेश टोपे ने कहा कि मेडिकल एक्सपर्ट्स के अनुसार, महामारी का 7 महीने का चक्र होता है लेकिन व्यापक पैमाने पर वैक्सीनेशन होने से अगली लहर इतनी गंभीर नहीं होगी.


Leave a comment