कंगना रनौत की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, कांग्रेस MLA मनीषा पवार ने जोधपुर में दर्ज कराई शिकायत

जागरूक टाइम्स 329 Nov 12, 2021
जोधपुर. बॉलीवुड की चर्चित फिल्म अभिनेत्री और पद्मश्री कंगना रनौत के खिलाफ राजस्थान की जोधपुर पुलिस केस दर्ज कर सकती है. कांग्रेस विधायक मनीषा पवार ने कंगना के खिलाफ शास्त्री नगर थाने में परिवाद पेश किया है. शास्त्री नगर पुलिस थाना अधिकारी पंकज माथुर को विधायक मनीषा ने परिवाद सौंपा है. भारत की आजादी को लेकर कंगना द्वारा दिए गए बयान के खिलाफ परिवाद पेश किया गया है. अभिनेत्री पर आईटी एक्ट व भारतीय दंड संहिता की धाराओं में मामला दर्ज करने के लिए परिवाद विधायक की ओर से दिया गया है. बताया जा रहा है कि पुलिस द्वारा मामले का परीक्षण कर केस दर्ज किया जा सकता है.

बता दें कि हाल ही में एक न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में कंगना ने भारत की आजादी को लेकर टिप्पणी की थी. अभिनेत्री कंगना रनौत ने 1947 में मिली आजादी की तुलना भीख से करते हुए कहा था कि 1947 में मिली आजादी, आजादी नहीं भीख थी और असली आजादी तो 2014 में मिली है. एक्टरेस के इसी बयान पर सियासी बवाल मचा हुआ है. सोशल मीडिया पर कंगना के इस बयान का वीडियो शेयर कर उन्हें ट्रोल किया जा रहा है. इसके अलावा कई दलों के नेताओं ने भी इस बयान की निंदा की है. राजस्थान महिला कांग्रेस शुक्रवार को प्रदेश के सभी जिलों में कंगना के खिलाफ मामला दर्ज करवा रही है. महिला कांग्रेस अध्यक्ष रेहाना रियाज ने कहा कि कंगना के खिलाफ देशद्रोह का मुक़दमा दर्ज करवाने के लिए परिवाद दे रहे हैं.

कांग्रेस नेताओं ने की निंदा
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने कंगना के बयान पर कहा कि ‘कंगना रनौत का बयान महात्मा गांधी, पंडित नेहरू और सरदार पटेल जैसे स्वतंत्रता सेनानियों का ही नहीं, बल्कि सरदार भगत सिंह, चंद्रशेखर आजाद जैसे क्रांतिकारियों के बलिदान का भी अपमान है. कांग्रेस प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने कहा कि ‘मैं मांग करता हूं कि कंगना रनौत को अपने बयान के लिए सभी देशवासियों से माफी मांगनी चाहिए क्योंकि इससे हमारे स्वतंत्रता आंदोलन और स्वतंत्रता सेनानियों का अपमान हुआ है. भारत सरकार को ऐसी महिला से पद्मश्री सम्मान वापस लेना चाहिए जिसने महात्मा गांधी, सरदार पटेल, सुभाष चंद्र बोस, पंडित नेहरू, सरदार भगत सिंह का अपमान किया है. अब राजस्थान में कांग्रेस विधायक ने कंगना पर केस दर्ज करने के लिए परिवाद पेश किया है.

Leave a comment