ऋषभ पंत कैसे हुए कोरोना पॉजिटिव, ये वजह आई सामने!

जागरूक टाइम्स 270 Jul 16, 2021

नई दिल्ली. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final 2021) के बाद भारतीय क्रिकेटरों को तीन सप्ताह की छुट्टी दी गई. छुट्टी शुरू होने से पहले कई विशेषज्ञों ने अनुमान लगाया था कि खिलाड़ियों को कोविड-19 के संक्रमण का खतरा हो सकता है और ठीक ऐसा ही हुआ. भारत-इंग्लैंड सीरीज (India vs England) से पहले ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और थ्रोडाउन विशेषज्ञ दयानंद जारानी कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं. वहीं गेंदबाजी कोच भरत अरुण, रिजर्व विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) और स्टैंडबाय सलामी बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन को पृथकवास में रखा गया है. ये तीनों दयानंद के संपर्क में आये थे.

हालांकि संक्रमण के स्रोत को ट्रैक करना असंभव है, लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि पंत जब डेंटिस्ट (दांतों का डॉक्टर) के पास गए थे तो वहीं संक्रमित हुए थे. 8 जुलाई को कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद पंत आठ दिनों से क्वारंटीन हैं. टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, पंत 5 और 6 जुलाई को डेंटिस्ट के पास गए थे. इसी दौरान भारतीय टीम के खिलाड़ियों, स्टॉफ और उनके परिवारों को कोरोना वैक्सीन का दूसरा डोज लगाया था. एक सूत्र ने टीओआई को बताया, 'पंत 5 और 6 जुलाई को एक डेंटिस्ट के पास गए थे और वहां वायरस से संक्रमित हुए होंगे. 7 जुलाई को उसे टीका लगाया गया था." इसके अलावा पंत 29 जून को वेम्बले स्टेडियम में यूरो 2020 में इंग्लैंड बनाम जर्मनी का मैच देखने गए थे.

बीसीसीआई के सचिन जय शाह ने आधिकारिक बयान में कहा, 'पंत ब्रेक के दौरान टीम होटल में नहीं थे. वह आठ जुलाई को कोरोना पॉजिटिव पाये गए. उनमें कोई लक्षण नहीं है और वह उसी स्थान पर पृथकवास में हैं , जहां वह पॉजिटव पाये गए थे. बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनकी निगरानी कर रही है और अब वह रिकवरी की राह पर है. वह दो नेगेटिव आरटी पीसीआर टेस्ट आने के बाद डरहम में टीम से जुड़ेंगे.'

Leave a comment