भारत के पास ऑस्‍ट्रेलिया में टेस्‍ट सीरीज जीतने का सुनहरा अवसर : डेव वाटमोर

जागरूक टाइम्स 773 Nov 24, 2018

कोलकाता । भारत के पास ऑस्‍ट्रेलिया में टेस्‍ट सीरीज जीतने का सुनहरा अवसर है यह बात श्रीलंकाई टीम को वर्ल्‍डकप चैंपियन बनवाने में अहम भूमिका निभाने वाले कोच डेव वाटमोर ने कही है। उन्होंने कहा कि स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर जैसे दिग्‍गज खिलाड़ि‍यों की गैरमौजूदगी में भारत के पास ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतने का अच्छा मौका है। वाटमोर यहां केरल के कोच के तौर पर बंगाल के खिलाफ रणजी मैच के लिए आए हैं।

ईडन गार्डन्स में बंगाल को 9 विकेट से हराने के बाद उन्होंने कहा, स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर की गैरमौजूदगी में भारत के पास जीतने का अच्छा मौका है। उन्होंने तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की तारीफ करते हुए कहा, वह लय में है और अच्छा गेंदबाज है। ऑस्ट्रेलिया में अच्छा करेगा। उन्होंने हालांकि भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया को कमजोर नहीं आंकने की चेतावनी भी दी।

उन्होंने कहा, अब ऑस्ट्रेलिया को कमतर नहीं आंक सकते वह भी तब जब उनके तेज गेंदबाज फिट और स्वस्थ हो। गौरतलब है कि भारतीय टीम इस समय ऑस्‍ट्रेलिया के दौरे पर है। विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम को अपने ऑस्‍ट्रेलिया दौरे में तीन टी20 मैच, चार टेस्‍ट मैच और तीन वनडे खेलने हैं। स्मिथ और वॉर्नर इस समय बॉल टैम्‍परिंग के आरोप में एक-एक साल के बैन का सामना कर रहे हैं। ऑस्‍ट्रेलिया के कई पूर्व क्रिकेटर भी मान चुके हैं कि इन दोनों दिग्‍गजों के न रहने से ऑस्‍ट्रेलिया टीम कमजोर हो गई है और भारतीय टीम के पास ऑस्‍ट्रेलिया को उसके घरू मैदान में हराने का अच्‍छा मौका है।

ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज दिसंबर में शुरू हो रही है। सीरीज का पहला टेस्‍ट 6 दिसंबर से एडिलेड मैदान पर खेला जाएगा। दूसरा टेस्‍ट 14 दिसंबर से पर्थ में और तीसरा टेस्‍ट 26 दिसंबर से मेलबर्न में खेला जाना है। सीरीज का चौथा और अंतिम टेस्‍ट 3 जनवरी 2019 से सिडनी में खेला जाएगा। इसके बाद दोनों देशों के बीच 12 जनवरी से तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी।

Leave a comment