टेस्ट सीरीज की तैयारियां कर रही ऑस्ट्रेलियाई टीम, स्मिथ और वॉर्नर भी कर रहे सहायता

जागरूक टाइम्स 725 Nov 27, 2018

एडिलेड : टी-20 सीरीज में बराबरी के बाद उत्साहित ऑस्ट्रेलियाई टीम अब अगले माह की छह दिसंबर से शुरु हो रही टेस्ट सरीज की तैयारियों में लगी है। इसमें उसकी सहायता गेंद से छेड़छाड़ मामले में फंसे पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ और पूर्व उप-कप्तान डेविड वॉर्नर भी कर रहे हैं। इसके लिए ये खिलाड़ी नेट्स पर भी उतर आए हैं।

ऑस्ट्रेलियाई टीम 6 दिसम्बर से यहां ओवल में शुरु होने जा रहे पहले टेस्ट की तैयारियों के लिए सिडनी क्रिकेट मैदान पर जुट गई है। यहां वॉर्नर ऑस्ट्रेलियाई शिविर में बल्लेबाज़ी की अभ्यास कराने पहुंचे थे। वहीं पिछले दिनों स्मिथ अपनी टीम के तेज गेंदबाजों को विराट, रहाणे और पुजारा जैसे टेस्ट विशेषज्ञों से निपटने के गुर सिखाने अभ्यास सत्र में पहुंचे थे। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने इस अभ्यास सत्र का वीडियो भी शेयर किया है जिसमें स्मिथ जोश हेज़लवुड, मिचेल स्टार्क और पेट कमिंस के खिलाफ बल्लेबाज़ी करते नजर आ रहे हैं।

इन गेंदबाज़ों को अभ्यास कराने के समय स्मिथ भी असहज नज़र आए क्योंकि वो भी लंबे वक्त से फर्स्ट-क्लास क्रिकेट से दूर हैं। जोश हेज़लवुड की एक गेंद का सामना करते हुए तो स्मिथ ज़मीन पर भी गिर गए। अब इसका पता तो 6 दिसम्बर से ही चलेगा कि स्मिथ और वॉर्नर को गेंदबाज़ी करने से ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को कितना फायदा पहुंचेगा. लेकिन ये तय है कि इससे ये साफ नज़र आता है कि इन खिलाड़ियों का प्रतिबंध खत्म होने के बाद इनकी नेशनल टीम में वापसी लगभग तय है।

Leave a comment