डेनमार्क ओपन : साइना का सामना यामागुची, श्रीकंता का डेन से

जागरूक टाइम्स 791 Oct 18, 2018

ओडेंसे : भारत की अनुभवी खिलाड़ी साइना नेहवाल डेनमार्क ओपन बैडिमिंटन में जीत के साथ ही महिला एकल के दूसरे दौर में पहुंच गयी हैं। वहीं पुरुष एकल में किदाबीं श्रीकांत और समीर वर्मा भी जीत के साथ ही अगले दौर में पहुंच गये हैं लेकिन मिश्रित युगल में अश्विनी पोनप्पा और सात्विकसाइराज रैंकीरेड्डी की जोड़ी को हार का सामना करना पड़ा। साइना ने महिला एकल के पहले दौर के मैच में हांगकांग की चेयुंग नगान यी को कड़े संघर्ष के बाद 20-22, 21-17, 24-22 से हराया।

साइना ने इस जीत के बाद चेयुंग नगान यी के खिलाफ अब अपना करियर रिकॉर्ड 2-1 का कर लिया है अब प्री-क्वार्टर फाइनल में साइना का सामना दूसरी सीड जापान की अकाने यामागुची से होगा जिनके खिलाफ भारतीय खिलाड़ी का करियर रिकॉर्ड 1-6 का है। वहीं किदांबी ने पहले दौर में डेनमार्क के हेंस क्रिस्टीन सोलबर्ग विट्टिनगस को 21-16, 21-10 से हराया। अब अब प्री-क्वार्टर में किदांबी का मुकाबला विश्व के पूर्व नंबर चीन के लिन डैन से होगा।

भारत के ही समीर ने पुरुष एकल वर्ग के पहले दौर में चीन के शी यूकी को कड़े मुकाबले में 21-17,21-18 से शिकस्त दी। यह मैच 44 मिनट तक चला। दूसरे दौर में समीर का सामना इंडोनेशिया के जोनाथन क्रिस्टी से होगा। वहीं भारत की ही अश्विनी और सात्विक की जोड़ी को मिश्रित युगल वर्ग के पहले दौर के मैच में दक्षिण कोरिया के जाए सेयुंग और युजुंग चाए की जोड़ी ने 21-17,21-18 से हराया।

Leave a comment