सेरेना ऑस्ट्रेलियाई ओपन में हारी

जागरूक टाइम्स 411 Jan 24, 2019

मेलबर्न (ईएमएस)। अमेरिकी टेनिस स्टार सेरेना विलियम्स ऑस्ट्रेलियाई ओपन टेनिस के क्वार्टर फाइनल में चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिसकोवा से हारकर बाहर हो गयी हैं। इसी के साथ सेरेना का मार्गरेट कोर्ट के रिकार्ड 24 खिताबों की बराबरी का सपना भी टूट गया है। अब सेमीफाइनल में प्लिसकोवा का सामना जापान की नाओमी ओसाका से होगा।
सेरेना को क्वार्टर फाइनल में प्लिसकोवा ने 4-6, 6-4, 5-7 से हराया। अब सेरेना मई में फ्रेंच ओपन में कोर्ट के रिकॉर्ड की बराबरी करने की कोशिश करेंगी।

प्लिसकोवा तीसरी बार खिताबी सेमीफाइनल में पहुंची है। इससे पहले वह 2017 में फ्रेंच ओपन और पिछले साल अमेरिकी ओपन के अंतिम चार में पहुंची थीं। वहीं दूसरी ओर ओसाका 1994 में किमिको डेट के बाद आस्ट्रेलियाई ओपन के अंतिम चार में पहुंचने वाली जापान की पहली खिलाड़ी बनी हैं। उन्होंने यूक्रेन की छठी वरीयता प्राप्त एलिना स्वितोलिना को 6-4, 6-1 से हराया। वह अमेरिकी ओपन के बाद लगातार दूसरे खिताबी मुकाबले के सेमीफाइनल में पहुंची हैं।

स्वितोलिना को दूसरे सेट में कंधे या गले में चोट लगी थी, जिसकी वजह से वह लय कायम नहीं रख सकीं। वहीं दूसरे सेमीफाइनल में चेक गणराज्य की आठवीं वरीयता प्राप्त पेत्रा क्वितोवा का सामना अमेरिका की गैर वरीय डेनियेले कोलिंस से होगा।


Leave a comment