लॉकडाउन के दौरान धंधा चौपट होने से कबाड़ी बना भिखारी, मंदिर में प्रवेश तोड़ फाइल भगवान की मूर्तियां

जागरूक टाइम्स 304 Apr 3, 2021

नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस ने राजधानी के पश्चिमपुरी इलाके से एक भिखारी को हिरासत में लिया है. भिखारी पर आरोप है कि उसने पश्चिमपुरी के एक मंदिर में जा कर बीती रात भगवान की कई मूर्तियों को क्षतिग्रस्त कर दिया. ताज्जुब की बात यह है कि भिखारी पहले कबाड़ी का काम किया करता था. शख्स ने भगवान की कई मूर्तियों को इसलिए नुकसाना पहुंचाया, क्योंकि लॉकडाउन के पहले जब उसका कबाड़ी का धंधा बंद हो गया तो उसने मंदिर में जा कर भगवान से कहा था कि तुमने मुझे भिखारी बनाया है, जिसका बदला मै एक दिन जरूर लूंगा.

लॉकडाउन के दौरान कबाड़ी वाला बन गया भिखारी
दिल्ली पुलिस के मुताबिक शनिवार सुबह करीब 9 बजे के आस-पास पश्चिम पूरी के माता वैष्णो मंदिर के पुजारी राम पाठक ने जानकारी दी कि बीती रात वो जब वो अपने घर चला गया था और आज सुबह जब वो वापस आया तो मंदिर के खुले एरिया में मौजूद भगवान शिव सहित दो मूर्तियां अपनी जगह पर नहीं थी. साथ ही कुछ अन्य मूर्तियों को भी नुकसान पहुंचाया गया था. मंदिर में ईंट और पत्थर पड़े हुए थे. पुलिस ने पुजारी की शिकायत पर केस दर्ज कर जांच शुरू की तो ये पाया कि 28 साल का विक्की जो कि पेशे से कबाड़ी का काम करता था, उसने इस घटना को अंजाम दिया. विक्की फिलहाल भीख मांगने का काम करता है. इस घटना के बाद पुलिस ने उसे हिरासत में लिया है.

दिल्ली पुलिस आरोपी की मानसिक स्थिति का पता लगाएगी
आरोपी ने पूछताछ में बताया कि लॉकडाउन के पहले उसका कबाड़ी का काम बंद हो गया था तब उसने भगवान से कहा था कि तुमने मुझे भिखारी बना दिया इसका बदला जरूर लूंगा. इसलिए मैंने मूर्तियों को नुकसान पहुंचाया.


Leave a comment