इस बार भी जवानों के साथ दिवाली मनाएंगे पीएम मोदी

जागरूक टाइम्स 395 Nov 3, 2021

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस बार की दीपावली भी सैनिकों के साथ ही मनाएंगे. सूत्रों के हवाले से खबर है कि वह इस बार जम्मू-कश्मीर का दौरा करेंगे और नौशेरा और राजौरी सीमा चौकियों पर जाकर सैनिकों के साथ त्योहार मनाएंगे. बता दें कि पीएम मोदी के 2014 में अपने प्रधानमंत्री पद संभालने के बाद हर दिवाली सेना के जवानों के साथ मनाते आ रहे हैं. बीते साल उन्होंने जैसलमेर में लोंगेवाला सीमा पर जवानों के साथ दीये जलाए थे.

पीएम मोदी हर साल निभाते हैं परंपरा
पीएम ने 2019 में राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा पर सैनिकों के साथ त्योहार मनाया था. 2016 में, प्रधानमंत्री ने उत्तराखंड के चमोली जिले में भारत-चीन सीमा पर माणा में तैनात भारतीय तिब्बती सीमा पुलिस के जवानों के साथ दिवाली मनाई थी. 2017 में, प्रधानमंत्री मोदी ने जम्मू-कश्मीर के गुरेज सेक्टर में तैनात सैनिकों के साथ खुशी का त्योहार मनाया. इसी तरह 2018 में भी पीएम मोदी ने उत्तराखंड में चीनी सीमा पर तैनात सेना के जवानों और आईटीबीपी के जवानों के साथ दिवाली मनाई थी.

पीएम मोदी रोम और ग्लासगो की अपनी पांच दिवसीय आधिकारिक यात्रा थे. जहां उन्होंने जी20 शिखर सम्मेलन और COP26 यूएन क्लाइमेंट चेंज कॉन्फ्रेंस में भाग लिया था. आज नई दिल्ली लौटने के कुछ घंटे बाद ही उन्हाेंने राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ टीका कवरेज को लेकर कोविड समीक्षा बैठक की.



Leave a comment