ममता -सोनिया की मुलाकात से बढ़ी विपक्ष की उम्मीद, ये तस्वीर कर रही है नए मोर्चे की ओर इशारा

जागरूक टाइम्स 449 Jul 29, 2021

नई दिल्ली. बुधवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी की चाय पर चर्चा हुई. इस बैठक की राजनीतिक गलियारों में हर तरफ चर्चा है. कहा जा रहा है कि दोनों नेताओं ने साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में बीजेपी को चुनौती देने के लिए रणनीति पर चर्चा की. इस बैठक में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी भी मौजूद थे. सोनिया गांधी के आवास 10 जनपथ पर हुई इस मुलाकात को लेकर जो तस्वीरें सामने आईं हैं वो इस बात के संकेत दे रहे हैं कि इन दोनों नेताओं के बीच काफी सकारात्मक बातचीत हुई.

तस्वीर में देखा जा सकता है कि ममता बनर्जी को रिसीव करने के लिए घर के बाहर सोनिया और राहुल दोनों पहुंचे. इन दोनों ने हाथ जोड़कर ममता को नमस्ते कहा और फिर उन्हें अपने साथ लेकर अंदर गए. सोनिया गांधी के साथ बनर्जी का लंबा नाता रहा है और दोनों नेता एक-दूसरे के प्रिय माने जाते हैं.

ममता को कामयाबी की उम्मीद
इससे पहले दिन में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि इस बार विपक्ष बेहद मजबूत होगा और उन्हें उम्मीद है कि वो 2024 में पीएम नरेंद्र मोदी को टक्कर देने में वो कामयाब होंगे. उन्होंने गठबंधन का चेहरा बनने से इनकार करते हुए कहा था कि कोई भी प्रधानमंत्री हो सकता है और वो अपनी राय और विचार नहीं थोपेंगी. उन्होंने खुद को एक कार्यकर्ता कहा. बनर्जी ने ये भी संकेत दिया कि वो पहले विपक्ष को एकजुट करना चाहती हैं और फिर एक विश्वसनीय चेहरे की तलाश की जाएगी. उन्होंने समान विचारधारा वाले दलों के साथ गठबंधन के संकेत दिए हैं.


Youtube Video

आधे घंटे हुई चर्चा
ममता और सोनिया के बीच ये मुलाकात करीब आधे घंटे से ज्यादा चली. जब बनर्जी बाहर आईं तो मां-बेटे दोनों ने उन्हें विदाई दी, जो 2024 के लिए विपक्ष की उम्मीद का संकेत है. बनर्जी गुरुवार को द्रमुक की कनिमोझी और बॉलीवुड के दिग्गज जावेद अख्तर और शबाना आजमी से मुलाकात करेंगी. मुख्यमंत्री जहां एक तरफ कांग्रेस को रिझा रही हैं, वहीं दूसरी ओर क्षेत्रीय सत्ता बिंदुओं से मुलाकात कर रही हैं. टीएमसी के एक अंदरूनी सूत्र के अनुसार, बनर्जी रैली का वो बिंदु है जिसके चारों ओर सभी पावर पॉइंट चल रहे हैं.


Leave a comment