मां ने 10 माह की बेटी को फांसी पर लटकाया; फिर खुद फंदे पर झूली

जागरूक टाइम्स 1018 Mar 23, 2019

कोटड़ा (उदयपुर) (ईएमएस)। मांड़वा थाना इलाके में होलिका दहन के दिन बुधवार को एक महिला ने पहले अपनी 10 माह की बेटी को फांसी लगा दी। उसके बाद खुद फांसी लगाकर जान दे दी। महिला के पति की 4 दिन पहले ही मौत हुई थी। घटना के बाद वह सदमे में थी। युवती ने एक साल पहले ही प्रेम विवाह किया था। पुलिस मामले की जांच कर रही है। थानाधिकारी रोहित कुमार ने बताया कि बड़छापरा फला निवासी होमली (20) पत्नी राजीया गोरणा ने घर में 10 माह की मासूम बेटी को फांसी लगाई।

उसके बाद खुद भी फांसी लगाकर जान दे दी। उस दौरान घर के अन्य सदस्य खेत पर काम करने गए थे। मृतका और मासूम दोनों ही घर पर थे। सूचना पर थानाधिकारी रोहित कुमार, सामोली सरपंच अंबालाल मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों की मदद से शवों को उतरवाया। शव को कोटड़ा उपखंड मुख्यालय के सीएचसी के मुर्दाघर में रखवाया। मामले में मृतका के पीहर पक्ष के बीच सहमति नहीं होने से शव का पीएम नहीं हो पाया।

होली का माहौल होने से वार्ता नहीं हो पाई। पुलिस के हस्तक्षेप के बाद गुरुवार शाम को दोनों शवों का अंतिम संस्कार कर दिया गया। ग्रामीणों के अनुसार, होमली के पति राजीया पुत्र थावरा गोरणा की बीमारी के चलते चार दिन पहले ही मौत हो गई थी। उसके बाद से होमली तनाव में थी। संभवत: आत्महत्या का यही कारण माना जा रहा है। एक साल पहले ही दोनों ने प्रेम विवाह किया था।


Leave a comment