वल्लभनगर में हनुमान बेनीवाल का बड़ा राजनीतिक शॉट, BJP के बागी उदयलाल को थमाया RLP का टिकट

जागरूक टाइम्स 431 Oct 8, 2021

उदयपुर. राजस्थान विधानसभा उपचुनावों में नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने बड़ी बाजी मारते हुये बीजेपी खेमे में हलचल मचा दी है. राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के संयोजक हनुमान बेनीवाल ने उदयपुर की वल्लभनगर विधानसभा सीट पर बगावत करने वाले बीजेपी नेता उदयलाल डांगी को अपने पाले में करते हुये उन्हें आरएलपी का टिकट थमा दिया है. बीजेपी नेता रहे उदयलाल डांगी ने टिकट नहीं मिलने से खफा होकर कल ही अपना नामांकन भर दिया था.

उसके बाद आज हुये ताजा घटनाक्रम में हनुमान बेनीवाल ने ताबड़तोड़ बाजी मारते हुये डांगी को आरएलपी ज्वाइन करवाकर उन्हें पार्टी का टिकट थमा दिया है. अब उदयलाल डांगी आरएलपी से चुनाव लड़कर बीजेपी उम्मीदवार को चुनौती देंगे. इससे बीजेपी की मुश्किलें बढ़ना तय है. यह सीट पहले कांग्रेस के पास थी. यहां के विधायक गजेन्द्र सिंह शक्तावत के निधन के बाद यह सीट खाली हुई थी. कांग्रेस ने यहां दिवंगत विधायक गजेन्द्र सिंह शक्तावत की पत्नी प्रीति शक्तावत को टिकट दिया है. कांग्रेस यहां सहानुभूति की लहर पर सवार होकर इस सीट पर फिर से काबिज होने का प्रयास कर रही है.

बीजेपी की मुश्किलें बढ़ना तय
ताजा घटनाक्रम से वल्लभनगर में बीजेपी की मुश्किलें बढ़ना तय है. यहां बीजेपी को पहले ही कांग्रेस के साथ-साथ जनता सेना से मुकाबला करना पड़ रहा है. बीजेपी से डांगी टिकट के प्रबल दावेदार माने जा रहे थे. लेकिन बीजेपी ने यहां हिम्मत सिंह झाला को चुनाव मैदान में उतारा है. डांगी वर्ष 2018 के विधानसभा चुनाव में वल्लभनगर से बीजेपी से उम्मीदवार थे. हालांकि वे चुनाव हार गये थे, लेकिन उन्होंने यहां पार्टी को काफी मजबूत स्थिति में ला दिया था. लिहाजा वे इस बार भी टिकट की उम्मीद लगाये बैठे थे. लेकिन कल जब उन्हें टिकट नहीं मिली तो उन्होंने बीजेपी से बगावत करते हुये गुरुवार को ही अपने समर्थकों के साथ जाकर नामांकन भर दिया था.

बेनीवाल की मौजूदगी में आरएलपी को ज्वॉइन किया
उसके बाद आज आरएलपी के हनुमान बेनीवाल ने बीजेपी कैम्प में सेंधमारी कर उदयलाल डांगी को अपनी पार्टी में शामिल कर लिया और उन्हें पार्टी का सिंबल थमा दिया. उदयलाल डांगी ने आज सुबह हनुमान बेनीवाल की मौजूदगी में आरएलपी को ज्वॉइन किया. उसके बाद अब डांगी के समर्थकों में काफी जोश नजर आ रहा है.


Leave a comment