कोरोना संक्रमण : मुंबई से उदयपुर लौटे सलूंबर के दो, भींडर के तीन प्रवासी सहित 6 संक्रमित

जागरूक टाइम्स 480 Jun 26, 2020

उदयपुर. गुरुवार को 6 नए कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। अब संक्रमितों की संख्या 676 पर पहुंच गई है। सीएमएचओ डॉ. दिनेश खराड़ी ने बताया कि मुंबई से लौटे सलूंबर के दो प्रवासियों, मुंबई से भींडर पहुंचे तीन प्रवासियों और एक सेक्टर-14 गोवर्धन विलास के मरीज में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है।

रिकवर हुए 615 में से 599 कोरोना सर्वाइवर को डिस्चार्ज किया जा चुका है। अब उदयपुर में एक्टिव केस 56 बचे हैं। शहर कोविड प्रभारी डॉ. एसएल बामनिया ने बताया कि पुलिस लाइन में 64, धानमंडी में 45, टाउनहॉल में 5, सूरजपोल में 69 व अन्य जगह 50 सहित 285 कोरोना संदिग्धों के सैंपल लिए गए हैं। इधर, राजसमंद में गुरुवार को तीन कोरोना पॉजिटिव सामने आए हैं। अब यहां कुल संक्रमित 226 हो चुके हैं।

भींडर के प्रवासी परिवार ने दिखाई सूझबूझ, घर जाने से पहले उदयपुर में करवाई जांच, 7 में से 3 पाॅजिटिव निकले

भींडर। मुंबई से भींडर लौट रहे नागदा मोहल्ले के एक प्रवासी परिवार ने सुझबूझ दिखाते हुए उदयपुर में ही रूककर कोरोना संक्रमण की जांच करवाई। गुरुवार को आई रिपोर्ट में 7 लोगों में से 3 कोरोना पाॅजिटिव मिले। नगर के लिए राहत की खबर यह रही कि इन सातों में से कोई भी भींडर नहीं आया।

इनकी इस सूझबूझ की वजह से नगर में संक्रमण फैलने का खतरा टल गया। जांच रिपोर्ट में परिवार के मुखिया के बेटे-बहु और पौत्र में संक्रमण की पुष्टि हुई। पूर्व में भी नागदा मोहल्ले में मुंबई से लौटे 5 लोग कोरोना पॉजिटिव से नेगेटिव होकर घर लौट चुके है।


Leave a comment