Rajasthan : करंट लगने से तीन मासूम भाई-बहनों की मौत

जागरूक टाइम्स 255 Sep 30, 2020

उदयपुर। राजसमंद जिले के देवगढ़ उपखंड के सटे पाली जिले के धवलड़ी चौकडिया गांव में बीती रात करंट लगने से एक ही परिवार के तीन मामूम बच्चों की मौत हो गई। मिली जानकारी के अनुसार उक्त घटना में सिरियारी थाना क्षेत्र के धवलड़ी चौकडिया निवासी कुन्दनसिंह रावत की बेटी वर्षा (7), बेटा विकास (5) और वीरेंद्र (3) की मौत हो गई। पिता कुंदनसिंह रावत बैंगलुरू में मजदूरी करता है तथा तीनों बच्चों के साथ मां घर पर अकेली थी। बीती रात बच्चे बाड़े में बकरी बांधने गए थे तथा इसी दौरान वह विद्युत तार की चपेट में आ गए। अंधड़ के साथ हुई बूंदाबादी के चलते बाड़े में लगा तार कब टूट गया, उन्हें पता नहीं चला। बच्चों की चीख सुनकर मां ने चिल्लाकर पड़ोसियों से मदद मांगी। पड़ोसी दौड़कर आए और उन्होंने बच्चों को तार से अलग किया।

तीनों बच्चों को तत्काल देवगढ़ के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया लेकिन तब तक तीनों बच्चे दम तोड़ चुके थे। पुलिस मौके पर पहुंची तथा पंचनामा बनाने के बाद बच्चों के पिता को घटना के बारे में जानकारी दी। तीनों बच्चों के शव देवगढ़ के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की मोर्चरी में रखवाए गए हैं, जहां बुधवार सुबह उनका पोस्टमार्टम किया गया। बच्चों के पिता अभी तक बैंगलुरू ने नहीं आए हैं। जिसके चलते उनके शव अभी तक मोर्चरी में रखे हुए हैं। बुधवार सुबह पाली के विधायक खुशवीरसिंह धवलड़ी गांव पहुंचे तथा मृत बच्चों की मां से मिले तथा उन्हें ढांढस बंधाया।

उदयपुर जिले के कानोड़ थानांतर्गत धाकड़ों का खेड़ा निवासी रूपलाल भील के लापता पंद्रह वर्षीय बेटे विक्रम का शव आमलिया का खेड़ा गांव के कुएं से बरामद हुआ है। बिना मुंडेर के कुएं में उसके गिरने की आशंका जताई जा रही है। बताया गया कि तीन दिन पहले वह अपनी नानी के घर जाने की बात कहकर घर से निकला था लेकिन नानी के यहां नहीं पहुंचा और लापता होने की रिपोर्ट दर्ज होने पर पुलिस उसकी तलाश कर रही थी।


Leave a comment