कोरोना का जेल में अटैक, सिरोही में 37 कैदी मिले पॉजिटिव

जागरूक टाइम्स 261 May 7, 2021

सिरोही . राजस्थान में कोरोना का घातक वार लगातार जारी है. अब प्रदेश की जेलों में भी कोरोना ने पैर पसारने शुरू कर दिये हैं. सिरोही सेंट्रल जेल में एक साथ 37 कैदी कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं. यहां एक दिन पहले भी 15 कैदी कोरोना से संक्रमित मिले थे. इससे पहले जोधपुर और बारां जेल में भी कैदी संक्रमित पाये जा चुके हैं. वहीं राज्य में कोरोना संक्रमण की स्पीड अभी भी बरकरार है. गुरुवार को प्रदेशभर में 17523 नये मरीज मिले और 161 लोगों की कोरोना से मौत हो गई है.

जयपुर. राजस्थान में कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए प्रदेश में 10 मई से 24 मई तक सख्त लॉकडाउन लागू करने का निर्णय किया है. मंत्रिपरिषद की ओर से पांच सदस्यीय मंत्री समूह के सुझावों पर चर्चा कर गहलोत सरकार ने गुरुवार रात लॉकडाउन लगाने का निर्णय लिया है. राज्य में 10 मई को प्रातः 5 बजे से 24 मई की प्रातः 5 बजे तक लॉकडाउन रहेगा. राज्य में विवाह समारोह 31 मई 2021 के बाद ही आयोजित किए जा सकेंगे. विवाह समारोह के लिये राज्य ने सख्त गाइडलाइन जारी की है. इसका उल्लंघन करने पर भारी जुर्माने का प्रावधान किया गया है.

जयपुर. प्रदेश में 10 मई से लागू होने वाले सख्त लॉकडाउन में एक गांव से दूसरे गांव जाने पर भी रोक लगा दी गई है. मेडिकल सेवाओं के अतिरिक्त सभी प्रकार के निजी एवं सरकारी परिवहन के साधन जैसे- बस, जीप आदि पूरी तरह बंद रहेंगे. हालांकि अंतरराज्यीय एवं राज्य के भीतर माल का परिवहन करने वाले भारी वाहनों का आवागमन, माल की लोडिंग एवं अनलोडिंग तथा इस कार्य के लिए नियोजित व्यक्तियों को इसकी अनुमति होगी.



Leave a comment