रोहिड़ा मे अवैध रूप से चल रहा था तम्बाकू के पाउच पेकिंग का कारोबार, जिला स्पेशल टीम ने कि कार्रवाई

जागरूक टाइम्स 61 Oct 20, 2020


बिना TM ट्रेडमार्क लाइसेंस प्राप्त किए ही दूसरी कंपनी के लोगो व कस्टमर केयर नंबर काम में लेकर भारी मात्रा में जर्दा के पाउच पैकिंग की मशीन लगाकर पंकज कंपनी का जर्दा तैयार करने वाला गिरफ्तार

रोहिड़ा। क्षेत्र मे हो रही अवैध गतिविधियों व नकली सामग्री के विरुद्ध कार्रवाई के अभियान के तहत जिला पुलिस की स्पेशल टीम डीएसटी के एसआई छगन डांगी के नेतृत्व मे टीम ने रोहिड़ा मे एक किराना कि दुकान पर दबिश देकर किराना दुकान के पीछे बिना ट्रेडमार्क लइसेंस प्राप्त दूसरी कंपनी के लोगो व कस्टमर केयर नंबर काम में लेकर अवैध रूप से भारी मात्रा मे जर्दा पाउच पैकिंग की मशीन लगाकर पंकज कंपनी का जर्दा तैयार कर भरे हुए पाउच, खाली पाउच, 4 तम्बाकू के बोर व पेकिंग मशीन जब्त कर किराना व्यापारी को गिरफ्तार किया। मौके पर उप अधीक्षक पिण्डवाड़ा किशोरसिंह चौहान मौके पर पहुँचे। पुलिस नेआरोपी को सोमवार को न्यायालय मे पेश किया जिससे दो दिन के पुलिस रिमांड पर उप अधीक्षक माउन्ट आबू को सौपा। मामले कि जाँच माउन्ट आबू उप अधीक्षक करेंगे।

पुलिस के अनुसार जिला पुलिस अधीक्षक की जिला स्पेशल टीम द्वारा रोहिड़ा मे जयंतीलाल माली कि राज राजेश्वर किराना दुकान पर आकस्मिक दबिश देकर तलाशी ली गई तो जयंतीलाल माली की राज राजेश्वर किराना स्टोर के पीछे स्थित गोदाम में भारी मात्रा में खुला जर्दा ,30,000 खाली पाउच ,तथा 2500 भरे हुए पाउच पंकजी जर्दा के मिलने पर पाउच पर दर्ज मैन्युफैक्चरिंग कंपनी चामुंडा तंबाकू पाली के ट्रेडमार्क लाइसेंस के बारे में पूछने पर उसने कोई ट्रेडमार्क लाइसेंस नहीं होना बताया तथा चेतक कंपनी के कस्टमर केयर नंबर यूज़ करने के संबंध में भी कोई संतोषपूर्ण जवाब नहीं देने पर स्पष्ट हुआ कि आदिवासी क्षेत्र में "पंकज कलकती तंबाकू" की ज्यादा डिमांड होने से जयंतीलाल द्वारा भारी मात्रा में अवैध रूप से से मुनाफा कमाने की नियत से "चेतक ट्रेडिंग कंपनी जावाल सिरोही" के ब्रांड पंकज कलकती तंबाकू के लोगो तथा कस्टमर केयर का नंबर काम में लेकर "चामुंडा तंबाकू पाली" का फर्जी नाम से पंकज कंपनी के हुबहू दिखने वाले जर्दा पाउच छपवा कर उनको चुपके से अपने गोदाम में जर्दे से भर कर मशीन की सहायता से पैकिंग कर मार्केट में बेचा है। जयंतीलाल माली द्वारा बिना ट्रेडमार्क लाइसेंस लिए ही धोखाधड़ी कर दूसरे के कंपनी के लोगो तथा कस्टमर केयर नंबर काम में भारी मात्रा में जर्दा पाउच तैयार कर बेचने का अपराध बनने पर व्यापारी जयंतीलाल माली को गिरफ्तार किया तथा मौके से भारी मात्रा में खुले जर्दे के 4 बोरे, करीब 30,000 छपवाई हुए खाली पाउच, 2500 भरे हुए पाउच , पैकिंग की मशीन मौके से जब्त कर किराना व्यापारी को गिरफ्तार किया।

पुलिस के अनुसार लगातार शिकायतें मिल रही थी कि ग्राम रोहिडा में एक व्यक्ति बिना ट्रेडमार्क लाइसेंस प्राप्त किए ही दूसरी कंपनी के लोगो व कस्टमर केयर नंबर काम में लेकर आदिवासी क्षेत्र मे बिकने वाली कलकत्ती तंबाकू "" जिसका चेतक ट्रेडिंग कंपनी जावाल ने निर्माण हेतु लोगो तथा निर्माण का ट्रेडमार्क लाइसेंस ले रखा है तथा उसने अपने कस्टमर को केयर हेतु एक स्वयं की कंपनी के कस्टमर केयर नंबर 7567852221 दे रखे हैं। लेकिन रोहिडा निवासी जयंतीलाल पुत्र कस्तूरमल माली निवासी रोहिडा जो ग्राम रोहिडा में बस स्टैंड पर राजराजेश्वर किराना स्टोर के नाम से दुकान चलाता है जिसके पीछे गोदाम में उक्त जयंतीलाल द्वारा पंकज कंपनी के logo को काम में लेकर "पंकजी कलकती तंबाकू "नाम से खाली पाउच छपवाकर भारी मात्रा में तंबाकू के पाउच तैयार कर उसको मशीन के जरिए पैकिंग कर मार्केट में बेच रहा है। तथा वह असल चेतक कंपनी के ही कस्टमर केयर नंबर 7567852221 उन पाउच पर प्रिंट करवाये गये है ।


जिला पुलिस अधीक्षक जिला सिरोही पूजा अवाना के निर्देशानुसार जिले भर में चलाई जा रही अवैध गतिविधियों के विरुद्ध कार्रवाई, शुद्ध के लिए युद्ध की कार्रवाई, नकली सामग्री के विरुद्ध कार्रवाई के अभियान के तहत जिला पुलिस की स्पेशल टीम डीएसटी के एसआई छगन डांगी के नेतृत्व मे रोहिड़ा मे दबिश देने पर रोहिड़ा के किराना व्यापारी जयंतीलाल द्वारा भारी मात्रा में अवैध रूप से मुनाफा कमाने की नियत से "चेतक ट्रेडिंग कंपनी जावाल सिरोही" के ब्रांड पंकज कलकती तंबाकू के लोगो तथा कस्टमर केयर का नंबर काम में लेकर "चामुंडा तंबाकू पाली" का फर्जी नाम से पंकज कंपनी के हुबहू दिखने वाले जर्दा पाउच छपवा कर पेकिंग करने का खुलाशा हुआ है।

Leave a comment