सरूपगंज। दो साल से फरार डोडा चूरा तस्कर गिरफ्तार

जागरूक टाइम्स 126 Oct 27, 2020

सरूपगंज। पुलिस अधीक्षक जिला सिरोही के निर्देशानुसार जिले भर में वांछित अपराधियों की गिरफ्तारी हेतु चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत थानाधिकारी छगन डांगी के नेतृत्व में गठित टीम द्वारा डोडा चूरा तस्करी के मामले में दो साल से फरार अभियुक्त को गिरफ्तार किया गया। पुलिस अधीक्षक जिला सिरोही पूजा अवाना के निर्देशानुसार जिले भर में लंबे समय से वांछित अपराधियों की गिरफ्तारी हेतु चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत पुलिस थाना स्वरूपगंज थानाधिकारी छगन डांगी के नेतृत्व में गठित टीम द्वारा डोडा चूरा तस्करी के मामले में दो साल से फरार अभियुक्त सांवलाराम पुत्र राजूराम जाति सियाक बिश्नोई निवासी वीयो का गोलिया, पुनासा, पुलिस थाना भीनमाल को टीम द्वारा अभियुक्त के घर पर दबिश देकर गिरफ्तार किया गया।    

यह थी घटना
पुलिस थाना पिंडवाड़ा द्वारा करीब दो साल पूर्व 16 जनवरी 2019 को मोरस चौकी के सामने डोडा चूरा से भरी कार को नाकाबंदी के दौरान पकड़कर जप्त की थी परंतु मौके से अभियुक्त भाग गए थे। उक्त प्रकरण की तफ्तीश पूर्व में थानाधिकारी स्वरूपगंज को सुपुर्द की गई थी। प्रकरण में पूर्व में वाहन स्वामी भंवरलाल बिश्नोई निवासी सेवड़ी को गिरफ्तार किया जा चुका है। डोडा चूरा भरवाने वाले अभियुक्त प्रकाश शर्मा निवासी मंगलवाड़ जिला चित्तौडग़ढ़ को भी गिरफ्तार किया जा चुका है लेकिन उक्त अभियुक्त सांवलाराम पुत्र राजूराम जाति सियाक बिश्नोई घटना की समय से ही फरार चल रहा था। जो पिछले दो वर्ष से अपनी जगह बदल रहा था। पुलिस से बचने के लिए उसने चूरू जिले में स्टील रेलिंग का काम शुरू किया था। जिसको पुलिस लंबे समय से गिरफ्तार करने का प्रयास कर रही थी।    
         
टीम द्वारा यह हुआ प्रयास
करीब एक माह पूर्व अभियुक्त के दादा का देहांत होने पर अभियुक्त सांवलाराम चुपके से घर आया था। जिस पर गांव के लोगों से इसके मोबाइल नंबर प्राप्त किए। तत्पश्चात दो दिन पूर्व ही अभियुक्त के पुन: इसके गांव में आने की सूचना मिलने पर तकनीकी आधार पर पता लगाकर तथा विशेष मामूर मुखबिर से संपर्क करने पर अभियुक्त के घर पर होने की पुष्टि होने पर थाना स्वरूपगंज से टीम भिजवाई जा कर अभियुक्त की रैकी की जाकर उसके घर पर आकस्मिक दबिश देकर आरोपित को गिरफ्तार किया गया।


Leave a comment