रोहिड़ा : युवक के सिर पर पत्थर से वार कर की हत्या, हत्या का आरोपी गिरफ्तार

जागरूक टाइम्स 177 Jan 13, 2021

समीपवर्ती वाटेरा के हीमावा तालाब मे एक युवक का शव लहूलुहान हालत मे पड़ा मिला था

रोहिड़ा । रोहिड़ा थाना अंतर्गत वाटेरा मे बुधवार सुबह हिमावा तालाब मे एक आदिवासी युवक का शव लहूलुहान हालत में पड़ा हुआ मिला था । सूचना पर थानाधिकारी हनुवंत सिंह मय जाब्ता पहुचे मौके पर पहुँचे तथा घटना की बारीकी से जानकारी ली। सूचना पर पुलिस उप अधीक्षक पिंडवाड़ा किशोर सिंह चौहान मौके पर पहुंचे वह घटना का मौका मुआयना किया । रोहिड़ा पुलिस घटना ने गहनता से जांच कर हत्या के आरोपी की तलाश मे टीमें रवाना कर दि थी ।

थानाधिकारी हनुवंतसिंह ने बताया कि वाटेरा के हिमावा तालाब मे एक आदिवासी युवक का शव लहूलुहान हालत में पड़ा हुआ होने की सूचना पर मौके पर पहुँचे थे । मृतक के सिर पर पत्थर की गहरी चोट लगी हुई थी । पुलिस ने मृतक की शिनाख्त करने पर पता चला की मृतक युवक रोहिड़ा जोड़फली निवासी लसाराम पुत्र रावाराम गमेती है जो हाल वाटेरा में प्रभुराम देवासी के कुए पर काम करता था। लसाराम मूल रूप से भुला का निवासी है जो हाल मे जोड़फ़ली रोहिड़ा मे निवासी करता है । सूचना पर मृतक के परिजन मौके पर पहुंचे मृतक के परिजन हत्या के आरोपी की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े रहे। पुलिस ने मृतक के परिजनों को समझाइस की व शव रोहिडा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की मोर्चरी में रखवाया।

समझाइस के बाद माने परिजन, उठाया शव
युवक के सिर पर पत्थर मार कर हत्या करने के मामले को लेकर देर शाम तक दोनों पक्षों के पंचो के बीच पंचायती चली। भुला के पूर्व सरपंच कन्हैयालाल अग्रवाल व थाना धिकारी हनुवंतसिंह ने समझाईस की जिसमे पर मृतक के परिजन शव का पोस्ट मार्टम करवाने के लिए राजी हुए व देर शाम को परिजनो ने शव उठाया । इस मौके पर पटवारी भेराराम देवासी, भुला के पूर्व सरपंच कन्हैया लाल अग्रवाल, वालोरिया सरपंच जयंतीलाल, प्यारेलाल गमेती, भाजपा मंडल अध्यक्ष रोहित रावल, रमेश घांची, निबाराम चौधरी सहित ग्रामीण उपस्थित रहे।

युवक की हत्या का मामला दर्ज, आरोपी गिरफ्तार
पुलिस ने बताया की मृतक की पत्नी रैशी पत्नी लसाराम गमेती ने रिपोर्ट देकर बताया की उसका पति मजदूरी करने केलिए स्वरूपगंज गया था शाम को उसके पति लसाराम व मुकेश दोनों वाटेरा कुएँ पर साथ आये थे । घर से शराब पिने का कहा कर घर से निकले थे बहुत देर होने के बाद भी वापस नहि आये थे । बहुत तलाश की पर लसाराम का कही पता नहि चला था । सुबह सूचना मिली की लसा राम का शव हिमावा तालाब मे लहूलुहान हालत मे पड़ा हुआ है । पुलिस ने मृतक की पत्नी की रिपोर्ट के आधार पर हत्या का मामला दर्ज किया है । थानाधिकारी हनुवंत सिंह, एएसआई मंगल सिंह, हेड कांस्टेबल ताराराम, हेड कांस्टेबल लक्ष्मण राम, हेड कांस्टेबल धनाराम, बखतराम, विनोद कुमार की टीम ने युवक की हत्या के आरोपी मुकेश पुत्र गोवाराम गमेती निवासी जाड़ा निबड़ा भुला को भुला के जंगलो से गिरफ्तार किया है ।





Leave a comment