नागाणी के भेदापादर स्थित राप्रावि विद्यालय को विस्फोटक सामग्री से ब्लास्ट करने की घटना का पर्दाफाश

जागरूक टाइम्स 345 Oct 20, 2020

रेवदर। जिला पुलिस अधीक्षक पूजा अवाना के निर्देशानुसार जिला सिरोही में चोरी, लूट की घटनाओं की रोकथाम, जुआ सट्टा, अवैध शराब तस्करी, अवैध हथियार तस्करी तथा वाछिंत अपराधियों की धरपकड़ हेतु चलाये जा रहे विशेष अभियान के तहत रा प्रा. वि. भेदापादर, नागाणी में गत 13 सितंबर को किसी अज्ञात व्यक्तियों द्वारा विस्फोटक सामग्री से विद्यालय भवन को ब्लास्ट करने की घटना का पर्दाफाश करतें हुए एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया।

कुछ युं दिया था वारदात को अंजाम
रेवदर के समीपवर्ती नागाणी के भेदापादर स्थित राप्रावि को 13 सितंबर को अल सुबह किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा विस्फोटक सामग्री डाल कर विद्यालय भवन को ध्वंसत किया गया था। जिस पर दिनांक 14 सितंबर को प्रार्थी पृथ्वीसिह पुत्र खूमसिह जाति राजपूत उम्र 58 वर्ष पैशा व्याख्याता रा.उ.मा.वि. नागाणी निवासी सनवाडा पुलिस थाना अनादरा जिला सिरोही ने एक रिपोर्ट पेश कर बताया कि रा.प्रा.वि. भेदापादर नागाणी वर्तमान में भवन बंद पडा था। दिनांक 13 सितंबर को फोन पर सरपंच नागाणी द्वारा सूचना मिली की किसी अज्ञात व्यक्ति ने सवेरे लगभग 6 बजे उक्त विद्या भवन को विस्फोट करके उडा दिया है, मौके पर जाकर देखा गया तो एक कमरे की छत को पूरी तरह से उडा दी गई है। जिस पर प्रार्थी की रिपोर्ट पर प्रकरण दर्ज कर विभिन्न धाराओं के अंतर्गत अज्ञात आरोपी की तलाश शुरू की गई थी।

पुलिस द्वारा की गई कारवाही में एक आरोपी गिरफ्तार
जिला पुलिस अधीक्षक पूजा अवाना आईपीएस के द्वारा सरकारी सम्पति को विस्फोटक सामग्री से ब्लास्ट करने की घटना को गंभीरता से लेते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मिलनकुमार जोहिया व नरेन्द्रसिंह देवडा वृताधिकारी वृत रेवदर के सुपरविजन में थानाधिकारी हमीरसिंह भाटी उनिपु पुलिस थाना अनादरा के नेतृत्व में पुलिस थाना अनादरा की एक टीम गठित की गई। गठित टीम द्वारा आसुचना संकलन एवं मुखबीर सोर्स के आधार पर आरोपी भंवरसिह पुत्र रणसिह जाति राजपूत उम्र 45 साल निवासी नागाणी पुलिस थाना अनादरा जिला सिरोही को पकड़कर पुछताछ करने पर आरोपी द्वारा रा.प्रा.वि. भेदापादर नागाणी भवन को विस्फोटक सामग्री से ब्लास्ट करना स्वीकार करने पर गिरफ्तार किया गया। वही पुछताछ में आरोपी द्वारा राजकीय अस्पताल अनादरा से एक बुलैट मोटरसाईकिल व नागाणी माईन्स मे चोरी करना भी स्वीकार किया है। अनादरा थानाधिकारी हमीर सिंह भाटी ने बताया कि आरोपी भंवरसिंह शातिर अपराधी व आदतन बदमाश, नकबजन व मोटरसाईकिल चोर है। पूर्व में भी उक्त आरोपी के विरूद्व कुल 03 प्रकरण दर्ज है। इसके अतिरिक्त अन्य वारदातों के संबंध में भी आरोपी से गहन पुछताछ की जा रही है।

विद्यालय भवन ब्लास्ट को लेकर ग्रामीणों में था रोष
नागाणी के भेदापादर में बंद पडे विद्यालय भवन को ब्लास्ट कर नुकसान पहुचानें वालें अज्ञात व्यक्ति का पता नही लग पाने से ग्रामीण दहशत में थे। वही उक्त मामलें को लेकर जनप्रतिनिधीओं, पुलिस अधीक्षक, जिला कलक्टर, रेवदर वृताधिकारी, रेवदर उपखंड अधिकारी, रेवदर विधायक जगसीराम कोली, सिरोही विधायक सयंम लोढ़ा सहित कई अधिकारियों से मुलाकात कर ज्ञापन सौंप उक्त घटना में लिप्त आरोपीयों के गिरफ्तारी की मांग की गई थी। वही कई समय बीत जाने के बाद भी आरोपी का पता नही लगने पर नागाणी गांव के ग्रामीणों द्वारा एक दिवसीय स्वैच्छिक बंद रख रोष प्रकट किया गया था। वही आरोपी की गिरफ्तारी नही होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी भी दी गई थी।

आरोपी को गिरफ्तार करनें में गठित टीम
भेदापादर स्थित राप्रावि भवन को ब्लास्ट कर ध्वसत करने के आरोपी की छानबीन करने के लिए पुलिस थाना अनादरा से गठित टीम में हमीरसिंह थानाधिकारी पुलिस थाना अनादरा के नेतृत्व में गणेशराम हैडकांस्टेबल, हरिराम कांस्टेबल, बन्नेसिंह कांस्टेबल, लक्ष्मीनारायण कांस्टेबल, सुखदेव कांस्टेबल द्वारा आरोपी भंवर सिंह को गिरफ्तार करनें में सफलता प्राप्त की गई।

Leave a comment