आबूरोड : कंटेनर ट्रेलर से 50 लाख का पान मसाला बरामद

जागरूक टाइम्स 236 Oct 27, 2020

आबूरोड। वाणिज्य कर विभाग की टीम ने बर पुलिस चौकी के पास बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया। जयपुर से जोधपुर की तरफ जा रहे कंटेनर ट्रेलर में पान मसाला के बैग भरे पाए गए। आवश्यक दस्तावेज नहीं होने पर पान मसाला से भरे कंटेनर ट्रेलर को आबूरोड स्थित विभाग के कार्यालय लाया गया। जहां कंटेनर ट्रेलर में भरे पान मसाला के 400 बैग बरामद किए गए। बरामद किए गए पान मसाला का मूल्य करीब 50 लाख रुपए आंका गया है। वाणिज्य कर विभाग के अतिरिक्त आयुक्त किसनाराम चौधरी के आदेशानुसार डिप्टी कमिश्नर वीके व्यास के निर्देशन में सहायक आयुक्त महेंद्र सिंह मय टीम की ओर से ट्रांसपोर्ट चैकिंग के चलते बर पुलिस चौकी के पास कंटेनर ट्रेलर को रोका। जांच करने पर कंटेनर ट्रेलर में तानसेन पान मसाला के 400 बैग पाए गए।

कंटेनर ट्रेलर चालक अलवर निवासी रसीद मेव से पान मसाला के बिल आदि तलब किए गए। केटेनर टे्रलर चालक की ओर से दिल्ली से कोयंबटूर के दस्तावेज पेश किए गए।जबकि, दिल्ली से नागालैंड के दीमापुर का ई-वे बिल पेश किया गया। इस पर कंटेनर ट्रेलर को आबूरोड के मावल स्थित वाणिज्य कर विभाग के कार्यालय लाया गया। कंटेनर ट्रेलर से तानसेन पान मसाला के 400 बैग बरामद किए गए। बरामद किए गए पान मसाले का मूल्य करीब 50 लाख रुपए आंका गया है। अधिकारी की ओर से संबंधित के खिलाफ जुर्माना वसूली की कार्रवाई को अंजाम दिया जाएगा।

चार सौ बैग बरामद
कंटेनर ट्रेलर में तानसेन पान मसाला के चार सौ बैग बरामद किए गए। जयपुर से जोधपुर की तरफ जा रहे कंटेनर ट्रेलर को आबूरोड कार्यालय लाया गया है। चालक के पास कंटेनर ट्रक चालक की ओर से दिल्ली से कोयंबटूर के दस्तावेज पेश किए गए। जबकि, दिल्ली से नागालैंड के दीमापुर का ई-वे बिल पेश किया गया। मामले में जांच के बाद जुर्माना वसूल किया जाएगा। - महेंद्रसिंह, सहायक आयुक्त, वाणिज्य कर विभाग, आबूरोड।


Leave a comment