प्रधान को पंद्रह हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों किया गिरफ्तार

जागरूक टाइम्स 949 Feb 16, 2019

कोटा (ईएमएस)। शुक्रवार को कोटा में भ्रष्टाचार के खिलाफ बड़ी कार्यवाही करते हुए भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो द्वारा झालावाड़ की मनोहर थाना की प्रधान मोहरम बाई को 15000 रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है। शनिवार को गिरफ्तार आरोपी प्रधान को कोटा में मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया जाएगा। बता दे कि निर्माण कार्य का बजट पास कराने की एवज में प्रधान यह राशि ले रही थी।

ब्यूरो ने बताया कि पंचायत समिति सदस्य रतन लाल ने इस बारे में शिकायत की थी। फरियादी ने बताया कि क्षेत्र के भोजपुर ग्राम पंचायत में उचित मूल्य की दुकान से हैंडपंप तक इंटरलॉकिंग रास्ते के लिए 10 लाख रुपए का बजट पास करवाना था। प्रधान मोहरम बाई ने इस बजट को पास करवाने के बदले 10 फ़ीसदी कमीशन मांगा था।

जिसके बाद रतन लाल ने इसकी शिकायत कोटा ब्यूरो में की, जिसकी शिकायत को ब्यूरो ने सत्यापन के बाद सही पाया। इसके बाद शुक्रवार दोपहर ब्यूरो की एडिशनल एसपी चंद्रशील ठाकुर के नेतृत्व में मनोहरपुर में कार्यवाही की गई। प्रधान मोहरम बाई को ब्यूरो की टीम ने उनके सॉडस स्थित आवास से 15000 रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया। रिश्वत लेते हुए पकड़ी गई प्रधान बीजेपी से जुड़ी हुई हैं।


Leave a comment