कोटा से 100 बसें 3000 छात्रों को लेकर यूपी रवाना

जागरूक टाइम्स 550 Apr 19, 2020

कोटा। शहर में फंसे उत्तप्रदेश के कोचिंग छात्रों को घर भेजने का कार्रवाई शनिवार को भी जारी रही। शुक्रवार को 252 में से 100 बसें ही रवाना हुई थीं, जिसमें करीब 3000 बच्चों को उत्तरप्रदेश के लिए रवाना किया गया। वहीं 152 बसें कोटा में ही हैं। जिन्हे शनिवार को भेजा जा रहा है। शुक्रवार को उत्तरप्रदेश की बसों की सूचना मिलने पर बड़ी संख्या में छात्र सड़कों पर आ गए, जिसके चलते एक साथ 252 बसें न भेजकर 100 बसें ही भेजी गई। वहीं बाकी छात्रों को हॉस्टल में ही रहने के लिए कहा गया। अब इन बसों को जिलेवार भेजा जाएगा। बाकी बचे करीब 4500 कोचिंग छात्रों को शनिवार शाम तक रवाना किया जाएगा। राजस्थान और यूपी सरकार ने गुरुवार को यह फैसला लिया था। छात्रों के लिए शुक्रवार को 102 बसें झांसी और 150 बसें आगरा से रवाना हुईं।

बसों को किया गया सैनिटाइज
इस बीच कोटा में 5 नए पॉजिटिव केस भी सामने आए हैं। बजाज खाना क्षेत्र से हैं। ये सभी पहले संक्रमित मिले मकबरा क्षेत्र के लोगों से संपर्क में आए थे। इसके बाद शहर में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 97 पहुंच गया है। कोटा में देशभर से छात्र आईआईटी की तैयारी करने आते हैं। यहां अभी 40 हजार छात्र हॉस्टल और पीजी अकोमोडेशन में रह रहे हैं। यूपी के अलावा मध्यप्रदेश सरकार भी छात्रों को घर वापस लाने के लिए बातचीत कर रही है। बिहार के बच्चों के लिए भी वहां की सरकार से बात की जाएगी। बच्चों को भेजने की पूरी व्यवस्था एडीएम प्रशासन एनके गुप्ता कर रहे हैं।

>> बिहार के मुख्यमंत्री ने नाराजगी जताई
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस पर नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि यह नाइंसाफी है। छात्रों को लेने के लिए बसें भेजने से लॉकडाउन का महत्व ही खत्म हो जाएगा।

Leave a comment