jodhpur news : पत्नी से परेशान होकर युवक टावर पर चढ़ा

जागरूक टाइम्स 284 Feb 9, 2021

जोधपुर : ग्राम पंचायत सुखमंडला निवासी पप्पूराम पुत्र द्वारकाराम जाट पत्नी व ठेकेदार से परेशान होकर सोमवार को एक मोबाइल कम्पनी के टावर पर चढ़ गया। तथा समस्या समाधान नहीं होने की स्थिति में टावर से कूदने की धमकी देने लगा। युवक करीब चार घंटे तक टावर पर चढ़ा रहा। ग्रामीणों के बार-बार आग्रह के बाद भी नीचे नहीं उतरा। आखिरकार ग्रामीणों ने देचू थाने में सूचना दी। देचू थाने से करीब साढे़ पांच बजे एएसआई पुखसिंह मौके पर पहुंचे। उन्होंने नीचे उतरने का आग्रह किया, लेकिन नहीं माना।

उनकी शर्त थी कि ठेकेदार को मौके पर बुलवाकर व ग्रामीणों की मौजूदगी में समस्या का समाधान करवाने पर ही नीचे उतरेगा। करीब सात बजे देचू थानाधिकारी हनुमानराम व सवा सात बजे सेखाला तहसीलदार सुमित्रा चौधरी मौके पर पहुंचे। उन्होंने युवक से समझाइश की तथा उसकी समस्या समाधान का आश्वासन दिया तब जाकर व नीचे उतरा।

सुसाइड नोट लिख नीचे फेंका
युवक पप्पूराम ने अपनी समस्या से संबंधित एक सुसाइड नोट लिखकर नीचे फेंका, जिसमें लिखा कि ठेकेदार लूणाराम जाखड़ उनकी पत्नी मोहनीदेवी से पिछले करीब पांच-छह माह से उल्टा-सीधा बोलता रहता है। दोनों पति-पत्नी के बीच दूरियां बढाने का काम कर रहा है।

इससे परेशान होकर आत्महत्या का निर्णय किया है। ठेकेदार लूणाराम उनकी मजदूरी का हिसाब किताब नहीं दे रहा है और ठेकेदार लूणाराम व बाबुराम ने उनके खिलाफ धमकी का मुकदमा दर्ज करवा दिया। इसीलिए डर के मारे आत्महत्या का निर्णय लिया। युवक ने लुणाराम व उनकी पत्नी मोहनीदेवी के नंबरों की कॉल डिटेल निकलवाकर निष्पक्ष जांच कर कानूनी कार्रवाई की मांग की है।



Leave a comment