जोधपुर. : मजदूर का बेटा है 1 करोड़ जीतने वाले बाबा जैक्सन, अमिताभ-ऋतिक भी बने फैन

जागरूक टाइम्स 283 Jun 10, 2020

जोधपुर. सूर्य नगरी जोधपुर के युवराज सिंह जिन्हें लोग बाबा जैक्सन के नाम से ज्यादा जानते हैं, ने लॉकडाउन के बीच एक करोड़ रुपए का इनाम जीत लिया है. जी हां, ई-कॉमर्स कंपनी की ओर से आयोजित यूनिक स्टे एट होम प्रतियोगिता में बाबा जैक्सन ने यह कारनामा कर दिखाया है. इस कंपीटिशन में हर हफ्ते 10 लाख का इनाम देने की घोषणा की गई थी. वहीं मेगा विनर को 1 करोड़ रुपए का इनाम था. बाबा जैक्सन मेगा विनर का खिताब हासिल कर 1 करोड़ रुपए का इनाम जीत लिया है. मकानों में टाइल्स फीटिंग का काम करने वाले कमठा मजदूर के बेटे बाबा जैक्सन के इनाम जीतने की खबर सुन उनके परिवार में खुशी की लहर दौड़ गई.

मोबाइल आया तो मिला नाम
बाबा जैक्सन उर्फ युवराज के पिता कमठा मजदूर हैं. वे मकानों में टाइल्स फीटिंग का काम करते हैं. इसलिए युवराज का बचपन गरीबी में बीता है. बाबा जैक्सन की बहन ने बताया कि उनके घर में पहले मोबाइल नहीं था. कुछ अर्सा पहले ही मोबाइल आया, तो बाबा ने उस पर अपना टिकटॉक अकाउंट बनाया. इसी अकाउंट पर दोनों भाई-बहन फनी वीडियो देखते और उससे सीखकर अपना वीडियो अपलोड करते थे. वीडियो में बाबा जैक्सन के डांस स्टेप पसंद किए जाने लगे तो ढेर सारी लाइक्स भी मिलने लगी.

फिल्मों से सीखा डांस, बिग बी से मिली तारीफ
युवराज की बहन ने बताया कि बॉलीवुड एक्टर टाइगर श्राफ की फिल्म 'मुन्ना माइकल' ने बाबा की जिंदगी बदल दी. इस फिल्म को देखने के बाद बाबा जैक्सन ने डांस स्टेप सीखने शुरू किए. 5-6 महीने तक अभ्यास के बाद बाबा जैक्सन ने मशहूर डांसर माइकल जैक्सन की अंदाज में डांस करना सीख लिया. फिर वह दिन भी आया, जब बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने बाबा जैक्सन के वीडियो को अपने टि्वटर अकाउंट पर शेयर किया. फिर क्या था, जोधपुर के युवराज देशभर में पहचाने जाने लगे.

दुनिया का बेस्ट डांसर बनना चाहते हैं बाबा
शुरुआती दिनों में बाबा जैक्सन को उनकी बहन के अलावा घर में किसी का सपोर्ट नहीं मिला था, इसका उन्हें बेहद अफसोस है. लेकिन अब उन्हें हर कोई पसंद करता है. युवराज ने बताया कि डांस में वे टाइगर श्राफ और प्रभु देवा को आइडियल मानते हैं. उन्होंने कहा कि वे दुनिया के सर्वश्रेष्ठ डांसर बनना चाहते हैं. आज जब ई-कॉमर्स कंपनी के प्रतियोगिता के विनर का ऐलान किया गया, तो बाबा जैक्सन और उनके परिवार की खुशी का ठिकाना नहीं रहा. बाबा जैक्सन की इस उपलब्धि की चर्चा आज पूरे जोधपुर शहर में हो रही है.

Leave a comment