चोरियों से परेशान हजारों ग्रामीणों ने घेरा झंवर थाना, उग्र प्रदर्शन से पुलिस के फूले हाथ-पांव

जागरूक टाइम्स 139 Mar 2, 2021

जोधपुर. सनसिटी जोधपुर पुलिस कमिश्नरेट के झंवर थाना इलाके में पिछले तीन दिन में चोरी (Theft) की पांच वारदातें हो जाने से गुस्साए हजारों ग्रामीणों ने सोमवार को थाने का घेराव कर प्रदर्शन किया. प्रदर्शन इतना उग्र था कि पुलिस के हाथ-पांव फूल गए और हालातों पर काबू करने के लिए आला अफसरों और दो थानों के अतिरिक्त अमले को मौके पर पहुंचकर मोर्चा संभालना पड़ा.

बता दें कि लगातार हो रही चोरियों ने न सिर्फ जनता, बल्कि पुलिस की नाक में भी दम कर दिया है. झंवर थाना इलाके दर्जियान गांव में गत तीन दिन में चोरी (Theft) की पांच वारदातें हो गई. चोरियों को रोक पाने में नाकाम पुलिस के खिलाफ ग्रामीणों में भारी गुस्सा देखा जा रहा है. सोमवार को गुस्साए हजारों ग्रामीणों का हुजूम थाने पहुंचा और घेराव कर दिया. ग्रामीणों का कहना है कि पुलिस जब तक चोरों को पकड़ में नहीं लेती वे तब तक विरोध प्रदर्शन करते रहेंगे. मौके की नजाकत को देखते हुये आला पुलिस अधिकारी थाने पर पहुंचे. वहीं दो थानों का पुलिस बल वहां तैनात करना पड़ा.

आक्रोशित ग्रामीणों ने बताया कि चोर हाल ही में बंबोर गांव में स्थित लोहे के फर्नीचर की दुकान से लाखों रुपए का सामान चुरा के ले गये. उसके बाद चोरों ने बंबोर के ही चंद्र मार्केट में स्थित ज्वेलरी की दुकान सहित चार दुकानों के ताले तोड़ लिये और लाखों का सामान पार कर लिया. गांव में चोरियों का सिलसिला गत 7 फरवरी से चल रहा है. बीते तीन दिनों में चोरी की 5 वारदातें हो चुकी हैं.
रात के समय गश्त की व्यवस्था करने की मांग

ग्रामीणों का आरोप है कि पुलिस को कई बार अवगत करवाने के बावजूद भी वह कोई कार्रवाई नहीं कर रही है. इससे चोरों हौसले लगातार बुलंद होते जा रहे हैं. चोरियों की घटना के विरोध में गांव में सोमवार को सभी दुकानों को सुबह ही बंद कर दिया गया. ग्रामीणों ने पुलिस अधिकारियों से गांव में रात के समय गश्त व्यवस्था करने की मांग की है.

थाने के बाहर हजारों की संख्या में ग्रामीणों के प्रदर्शन की सूचना पर एसीपी और एएसपी समेत दो थानों का अतिरिक्त जाब्ता वहां पहुंचा. पुलिस अधिकारियों ने ग्रामीणों से समझाइश की. बाद में ग्रामीणों ने पुलिस को चोरों को पकड़ने के लिये पांच दिन की मोहलत दी. ग्रामीणों ने पुलिस को चेताया कि अगर इन पांच दिन में वह चोरों को नहीं पकड़ पाई तो बड़ा प्रदर्शन किया जायेगा.

Leave a comment