जोधपुर: कोरोना का कहर, एक दिन में 44 मौतों से सहमी सूर्यनगरी, 960 मरीज ऑक्सीजन सपोर्ट पर

जागरूक टाइम्स 238 Apr 29, 2021

जोधपुर. राजस्थान के दूसरे सबसे बड़े शहर जोधपुर में कोरोना काल बनकर कहर ढा रहा है. कोरोना के इस हॉट-स्पॉट में दिन प्रतिदिन मौतों में इजाफा हो रहा है. बुधवार को जोधपुर में एक ही दिन में 44 कोरोना पीड़ित अकाल मौत के शिकार हो गये. वहीं जिले में इस अवधि में रिकॉर्ड 2220 नये पॉजिटिव मरीज सामने आये हैं.

आंशिक राहत की बात यह है कि 920 मरीज कोरोना महामारी से उबर गये हैं. उन्होंने ठीक होने के बाद अस्पतालों से डिस्चार्ज कर दिया गया है. शहर के अस्पतालों में ऑक्सीजन आपूर्ति फिलहाल संतोषजनक बनी हुई है. इससे ऑक्सीजन सपोर्ट चल रहे पीड़ितों को राहत मिली हुई है. कोरोना नगरी बने सनसिटी में फिलहाल 960 मरीज ऑक्सीजन सपोर्ट पर हैं.

बुधवार को हुई कुल 44 मौतों में 25 मथुरादास माथुर अस्पताल में, 11 महात्मा गांधी अस्पताल में और 8 पीड़ितों की मौत एम्स में हुई है. जोधपुर में अब तक 791260 लोगों का कोरोना टेस्ट किया जा चुका है. अप्रैल में अब तक 541 लोगो की कोरोना से मौत हो चुकी है. जोधपुर में फिलहाल कोरोना के 22815 एक्टिव केस हैं.
शहर के सभी कोविड अस्पताल पीड़ितों से भरे हुये हैं

महामारी के कारण शहर के सभी कोविड अस्पताल पीड़ितों से भरे हुये हैं. महामारी पर काबू पाने के लिये पुलिस और प्रशासन लगातार सख्ती बढ़ाता जा रहा है लेकिन फिर भी लोग कोरोना प्रोटाकॉल का उल्लंघन करने से बाज नहीं आ रहे हैं. इसके चलते महामारी अधिनियम के तहत उनके खिलाफ कार्रवाई का सिलसिला भी तेज कर दिया गया है. कोरोना संक्रमण पर काबू पाने के लिये प्रशासन लगातार सक्रिय बना हुआ है. अस्पतालों में संसाधनों की आपूर्ति पर पूरी निगरानी रखी जा रही है.

उल्लेखनीय है कि जोधपुर कोरोना की पहली लहर में भी प्रदेश में इसका बड़ा हॉट-स्पॉट था. इस बार भी सूर्यनगरी के हाल बेहाल हैं. प्रशासन जितना इस पर काबू पाने का प्रयास कर रहा है मरीजों की तादाद उतनी ही बढ़ती जा रही है. कोरोना से लगातार हो रही मौतों के कारण लोग खौफ में आते जा रहे हैं.

Leave a comment