नकल भर्ती गिरोह से जुड़े दो दर्जन संदिग्ध भूमिगत

जागरूक टाइम्स 640 Jul 15, 2018

- एसओजी और पुलिस मिलकर कर रही तलाश
जोधपुर @ जागरूक टाइम्स

कांस्टेबल सहित विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में फर्जी तरीके से लिखित परीक्षा में पास करवाने वाले गिरोह से जुड़े करीब दो दर्जन लोगों की भूमिका सामने आई है। उन सभी को पुलिस और एसओजी तलाश कर रही है।

नकल गिरोह प्रकरण की जांच चल रही है। आरोपी सप्ताह भर तक एसओजी की अभिरक्षा में है। उनसे जुड़े करीबन दो दर्जन लोग अब भूमिगत हो गए हैंं या फरार हैं। पुलिस व एसओजी उनकी सरगर्मी से तलाश करने के साथ पहचान के गहन प्रयास कर रही है। कोचिंग सेंटर अनुपम क्लासेज के संचालक भीखाराम ने अवैध रूप से होने वाली कमाई को वैध बनाने के लिए अपनी पत्नी के नाम पर श्री हरि बिल्डर्स फर्म बना रखी थी। पुलिस और एसओजी की प्रारंभिक पड़ताल में कुछ ऐसे तथ्य भी सामने आए हैं। इसके साथ ही संचालक व उसके दो अन्य आरोपी सुरेश विश्नोई व अरुण पंवार से जुड़े तकरीबन दो दर्जन संदिग्ध भी भूमिगत हो चुके हैं और पुलिस उनकी तलाशी में जुटी है।

आठ मामले आए थे सामने

पुलिस सूत्रों के अनुसार रेंज व ग्रामीण पुलिस की दबिश के दौरान ही फोटो मिक्सिंग से जुड़े आठ मामले सामने आए थे। इसके अलावा फोटो मिक्सिंग करने वाले ने अब तक किन-किन भर्तियों में कितने लोगों की फोटो मिक्सिंग की थी इसकी भी पड़ताल की जा रही है। एसओजी व सहयोग करने वाली पुलिस टीम फि लहाल आरोपियों से इसी भर्ती परीक्षा को लेकर पूछताछ कर रही है। पुलिस को कोचिंग सेंटर से कुछ चेक बुकें व बैंक खातों की जानकारी भी मिली थी लेकिन फिलहाल इन खातों को सीज कराने की कार्रवाई नहीं की गई है।

Leave a comment