कुछ देर बरसे बादल, फिर निकली धूप

जागरूक टाइम्स 539 Jul 17, 2018

- कई इलाकों में हुई अच्छी बारिश, उमस ने बरपाया कहर

जोधपुर @ जागरूक टाइम्स

मारवाड़ में मंगलवार सुबह कुछ देर बरसने के बाद बादल एक बार फिर शांत हो गए। बादल बरसने से कई इलाकों में अच्छी बारिश हुई तो कई इलाकों को बूंदाबांदी से सब्र करना पड़ा। दोपहर में यहां फिर धूप निकल आई, जिससे उमस ने लोगों को परेशान कर दिया। इसके बाद बादलों और सूरज के बीच आंख-मिचौली का खेल चलता रहा।

मारवाड़ में पिछले कई दिनों से आसमान पर बादल छाए हुए हैं, लेकिन यहां बारिश नहीं हो रही थी। मंगलवार को भी सुबह से ही बादलों ने आसमान पर डेरा जमा रखा था, लेकिन ये बादल जोरदार बारिश की उम्मीदें जगाने के बाद हल्की बारिश के साथ बिखर गए। हालांकि शहर के चौपासनी हाउसिंग बोर्ड, पालरोड, मगरा पूंजला, मंडोर आदि इलाकों में अच्छी बारिश हुई, लेकिन शहर के भीतरी क्षेत्र में हल्की बारिश ही हुई। इसके कुछ देर बाद ही धूप खिल गई। जिससे उमस ने जोर पकड़ लिया। मौसम विभाग का कहना है कि मानसून की अक्षीय रेखा पश्चिमी राजस्थान से पूर्वी केंद्रीय बंगाल की खाड़ी तक मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और ओडिशा से होते हुए गुजर रही है। वहीं एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र दक्षिण गुजरात पर स्थित है। इसके प्रभाव से अगले 24 घंटों पश्चिमी राजस्थान से एक बार फिर हल्की बारिश होने की संभावना है।

दिनभर छाए रहे बादल

शहर में पिछले कुछ दिनों से बादलों ने आसमान में डेरा जमा रखा है। यहां रात को भी बारिश का मौसम बनता है, लेकिन ये बादल बिन बरसे ही आगे निकल जाते हैंं। मंगलवार को सुबह आसमान में छाई काली घटाओं को देख लोगों को बारिश की उम्मीद जगी। उम्मीद के अनुसार सुबह करीब ग्यारह बजे बारिश शुरू गई। एक बार लगा कि आज शहर में जोरदार बारिश होगी, लेकिन हल्की बारिश का दौर थोड़ी देर में ही थम गया। साथ ही बादल भी आगे बढ़ गए और एक बार फिर चटख धूप निकल आई।

Leave a comment