राजस्थान में कांग्रेस और भाजपा के बीच ही सीधा मुकाबला : पायलट

जागरूक टाइम्स 834 Jul 11, 2018

- जोधपुर पहुंचकर पूर्व राजमाता को दी श्रद्धांजलि

जोधपुर @ जागरूक टाइम्स

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट का कहना है कि राजस्थान में कांग्रेस और भाजपा के बीच ही सीधा मुकाबला होगा। यहां तीसरे मोर्चे या गठबंधन का कोई सवाल ही नहीं है। वे बुधवार को यहां जोधपुर में पत्रकारों से रूबरू थे। वे सुबह वायुमार्ग से जोधपुर पहुंचे और जोधपुर राजघराने की पूर्व राजमाता और पूर्व सांसद कृष्णा कुमारी के निधन पर श्रद्धांजलि अर्पित की।

पायलट ने कहा कि केन्द्र और राज्य में सत्तारूढ़ भाजपा सरकार ने जनता के हक के करोड़ों रुपए खर्च करके जयपुर में चुनावी रैली का आगाज किया। जिसका जनता आगामी चुनाव में जवाब देगी। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा के शासन काल में भ्रष्टाचार का विकास हुआ और भ्रष्टाचारियों को पनाह मिली। जिसका खामियाजा जनता को भुगतना पड़ रहा है। भाजपा डूबता जहाज बन गया है और कई नेता और कार्यकर्ता अपनी साख बचाने के लिए भाजपा छोड़कर किनारा करने में लग गए हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में आगामी चुनावों को लेकर भाजपा आखिरी साल में जो जनता को गुमराह करने का प्रयास कर रही है वो अच्छी पहल नहीं है। विकास कार्यों और लाभार्थियों से रूबरू के कार्यक्रम सरकारी स्तर पर खर्च करके उन्होंने अपनी असफलता को ढकने के लिए कांग्रेस के खिलाफ बयानबाजी करके नई परिपाटी की शुरुआत की है। उन्होंने कहा कि राजस्थान में भ्रष्टाचार की सरकार है और हालात यह है कि भ्रष्टाचार के बोलबाले के चलते केन्द्र सरकार और भाजपा संगठन भी मुख्यमंत्री के सामने घुटने टेकने को मजबूर है और इसी का परिणाम प्रदेशाध्यक्ष के मनोनयन के दौरान देखने को मिला है।

युवाओं को मिलेगा मौका

उन्होंने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में नये और युवा उम्मीदवारों को मौका दिया जाएगा, लेकिन संतुलन बनाने के लिए कुछ अनुभवी नेताओं को भी टिकट दिए जाएंगे। उम्मीदवारों के चयन के लिए वरिष्ठ कांग्रेसी नेताओं की कमेटी बनाई जाएगी। साथ ही चार साल तक जनता से जुड़े मुद्दे पर सत्ताधारियों की लाठियांं खाने और खून पसीना बहाने वाले नेताओं-युवाओं को मौका देने की पहल की जाएगी।

धर्मनिरपेक्ष है कांग्रेस

उन्होंने कांग्रेस के हिन्दुओं की ओर बढ़ते कदम के सवाल पर कहा कि कांग्रेस हमेशा सभी धर्म सम्प्रदाय को समान रूप से मानती आ रही है और यह परिपाटी नई नहीं है। उन्होंने घनश्याम तिवाड़ी के भाजपा से नाता तोड़कर नई पार्टी बनाने के सवाल पर कहा कि जब जहाज डूबता नजर आता है तो समझदार लोग किनारा कर लेते हंै और यह परिपाटी तिवाड़ी और उनके समर्थकों ने अपनाई है। इससे चुनाव से पहले काफी हद तक जहाज खाली होने के संकेत मिल रहे हैं।

कार्यकर्ताओं ने किया स्वागत

इससे पहले जोधपुर पहुंचने पर सचिन पायलट का कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया। कांग्रेस कमेटी के शहर अध्यक्ष सईद अंसारी, देहात अध्यक्ष हीरालाल मेघवाल, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता करणसिंह उचियारड़ा, कांग्रेस सेवादल के प्रदेश संगठक राजेश सारस्वत, जिला महासचिव लियाकत अली रंगरेज, महिला कांग्रेस की देहात जिलाध्यक्ष संगीता बेनीवाल और अन्य कांग्रेसी नेताओं ने उनका स्वागत किया। इसके बाद वे उम्मेद भवन गए जहां पूर्व राजमाता कृष्णा कुमारी को श्रद्धासुमन अर्पित किए।

Leave a comment