जीताऊ उम्मीदवार को मिलेगा टिकट: पायलट

जागरूक टाइम्स 850 Oct 21, 2018

- पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बड़े भाई के निधन पर शोक जताने जोधपुर आए पायलट, बसंल, पांडे सहित कई कांग्रेसी नेता

जोधपुर @ जागरूक टाइम्स

कांग्रेस के राजस्थान प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट ने एक बार फिर से दोहराया है कि आगामी विधानसभा चुनाव में सिर्फ जीताऊ उम्मीदवार को ही टिकट दिया जाएगा। उम्मीदवार को टिकट देने के लिए चयन समिति अपना काम कर रही है और शीघ्र ही उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी जाएगी। उन्होंने यह बात शनिवार को यहां जोधपुर एयरपोर्ट पर मीडिया से बातचीत के दौरान कही। वे यहां पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) अशोक गहलोत के बड़े भाई कंवर सेन गहलोत के निधन पर शोक जताने आए थे। उनके साथ ही कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव विवेक बंसल, राजस्थान प्रभारी अविनाश पांडे सहित कई अन्य कांग्रेसी नेता भी जोधपुर आए हैं।

पायलट ने कहा कि टिकट देने के लिए चयन समिति द्वारा मंथन किया जा रहा है। सभी की आम राय और कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के निर्देशानुसार टिकट की घोषणा की जाएगी। उन्होंने दावा किया कि इस बार भाजपा का जाना तय है। भाजपा को अपने ही विधायकों पर भरोसा नहीं रहा है। चुनाव से पहले वह अपने करीब सौ से ज्यादा विधायकों के टिकट काट रही है। इससे साफ पता चलता है कि वे विधायक विश्वास लायक नहीं थे। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि समाजों को बांटने का काम भाजपा करती है। राजपूत, दलित, मुस्लिम, ब्राह्मण आदि समाजों को भाजपा ने अलग-अलग कर दिया है जबकि कांग्रेस सभी समाजों को साथ लेकर चलने वाली पार्टी है। कांग्रेस में सभी समाज के लोग जुड़े हुए है और इसमें सभी समाजों का स्वागत है।

कांग्रेस चुनाव के लिए तैयार: पांडे

कांग्रेस के राजस्थान प्रभारी अविनाश पांडे ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि कांग्रेस विधानसभा चुनाव के लिए पूरी तरह से तैयार है। कांग्रेस पूरी ताकत के साथ चुनाव में उतर रही है। उन्होंने दावा किया कि इस बार राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बनना तय है। वहीं भाजपा को सत्ता से हाथा धोना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि उम्मीदवारों का चयन किया जा रहा है। काम करने वाले कार्यकर्ताओं को यहां प्राथमिकता दी जा रही है। उन्होंने अशोक गहलोत के भाई के निधन पर कहा कि इस दुख की घड़ी में पूरी कांग्रेस पार्टी उनके साथ है।

गहलोत को दी सांत्वना

इससे पूर्व कांग्रेसी नेताओं का एयरपोर्ट पहुंचने पर कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों ने जोरदार स्वागत किया। उन्होंनें इन नेताओं के समर्थन में नारे भी लगाए। यहां से ये सभी पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बड़े भाई कंवर सेन गहलोत के पावटा सी रोड स्थित लाल मैदान के पास निवास स्थान पर पहुंचे और शोक संतप्त परिजनों को सांत्वना दी। साथ ही दिवंगत आत्मा की शांति के लिए भगवान से प्रार्थना की। इस दौरान वहां पर कई कांग्रेसी नेता व कार्यकर्ता उपस्थित थे। बता दे कि कंवर सेन गहलोत का गुरुवार रात को निधन हो गया था।




Leave a comment