मारवाड़ में मानसूनी बारिश का दौर शुरू, कुछ इलाकों अब भी सूखे

जागरूक टाइम्स 617 Jul 16, 2018

जोधपुर @ जागरूक टाइम्स

मारवाड़ में मानसूनी बारिश का दौर शुरू हो गया है। पिछले तीन दिनों से मारवाड़ के अलग-अलग हिस्सों में कहीं मूलसाधार तो कहीं रिमझिम बारिश का दौर चल रहा है। रविवार को जोधपुर संभाग के कई इलाकों में पानी बरसा। इसके बाद सोमवार को दोपहर में जोधपुर शहर में बारिश का दौर शुरू हुआ। यहां कुछ इलाकों में दोपहर साढ़े बारह बजे बारिश हुई तो कई इलाके सूखे रहे। इसके बाद धूप खिल गई।

शहर में मानसूनी मौसम के बाद वातावरण खुशनुमा बना हुआ है। जगह-जगह बारिश का पानी नजर आने लगा है। कई स्थानों पर बने गड्ढों से आमजन को परेशानी भी उठानी पड़ रही है। बारिश का पानी गड्ढों में जमा होने से हादसे का सबब भी बन सकता है।

यहां पिछले तीन दिन से बारिश का दौर जारी है। हालांंकि छितराई बारिश से पूर्णतया अच्छी बारिश अब तक नहीं हुई है। जोधपुर के ग्रामीण एरिया में एक मात्र बिलाड़ा में अब तक 3 इंच पानी बरसा है लेकिन अब वहां भी मामूली बारिश होकर रह गई है। 

आसपास हुई अच्छी बारिश

सोमवार को जोधुपर संभाग के कुछ हिस्सों में बारिश के समाचार मिले हैं। जोधपुर के निकटवर्ती पाली, जालेार, सिरोही व माउंट में बारिश होने की जानकारी मिली है। अब तक मूलसाधार बारिश को यह एरिया भी तरस रहे हैं। दोपहर में जोधपुर शहर के कुछ हिस्सों में पानी बरसा है। सड़कें पानी से गीली हो गई।

बादलों के छाने और हल्की बारिश से मौसम भी खुशनुमा बना हुआ है। वातावरण में उमस व गर्मी का अहसास भी कम हुआ है। मौसम विभाग ने अगले दो दिन तक जोधपुर संभाग में हल्की व मध्यम दर्जे की बारिश की संभावना व्यक्त की है।

Leave a comment