मेहरानगढ़ व रेलवे स्टेशन पर विस्फोट की धमकी!

जागरूक टाइम्स 1151 Oct 20, 2018

- सोशल मीडिया पर हुआ ट्विट, पुलिस ने कहा-फेक, अफवाहों से रहे दूर

जोधपुर @ जागरूक टाइम्स

आगामी दिनों में विधानसभा चुनाव होनेे है। पुलिस द्वारा लगातार पेट्रोलिंग और गश्त की जा रही है। हर एरिया में नियमित रूप से रूट मार्च चलाया जा रहा है। इस सबके बीच शुक्रवार सुबह किसी ने सोशल मीडिया पर जोधपुर के मेहरानगढ़ दुर्ग और रेलवे स्टेशन पर धमाके की धमकी भर ट्विट कर दिया, लेकिन पुलिस अफसरों की मानें तो सोशल मीडिया पर ज्यादातर बातें फर्जी लिखी होती है। पुलिस ने खुद के पास किसी प्रकार के फोन कॉल या मैसेज आने से साफ इंकार किया है और अफवाहों से दूर रहने की अपील की है।

शुक्रवार सुबह शहर में सोशल मीडिया पर एक मैसेज चला। इस मैसेज के जरिये यह जानकारी मिली कि मेहरानगढ़ दुर्ग और रेलवे स्टेशन धमाके की धमकी के बाद हाई अलर्ट किया गया है। पुलिस अधिकारी इस बारे में ज्यादा कुछ कहने की स्थिति में नहीं है और सोशल मीडिया पर चलने वाली ज्यादा बातों को फेक बताया है। डीसीपी ईस्ट डॉ. अमनदीप सिंह कपूर ने बताया कि इस बारे में पुलिस को कोई फोन या मैसेज नहीं मिला है। यह फेक बातें है। आमजन को भी चाहिए कि वे किसी प्रकार की अपवाहों पर ध्यान ना देवें।
सनद रहे कि दिसंबर में प्रदेशभर में विधानसभा चुनाव होने है। ऐसे में राजस्थान पुलिस और खुफिया एजेंसियां पहले से ही सतर्कता बरते हुए है। रोजना क्षेत्रवार रूट मार्च के साथ पुलिस पेट्रोलिंग चल रही है। वहीं त्यौहारों को देखते हुए भी सभी इलाकों में कड़ी चौकसी और सुरक्षा बरती जा रही है।


Leave a comment